केजरीवाल की जमानत याचिका हुई ख़ारिज , याचिका करता पर लगा 75 हज़ार का जुर्माना

0
chanakya news india

केजरीवाल की जमानत याचिका हुई ख़ारिज , याचिका करता पर लगा 75 हज़ार का जुर्माना

केजरीवाल की जमानत याचिका हुई ख़ारिज , याचिका करता पर लगा 75 हज़ार का जुर्माना

दमोह 12 प्रकार के दस्तावेजो को शामिल,जिसमें से एक दस्तावेज दिखाकर मतदान

केजरीवाल पर आज कोर्ट में अहम सुनवाई

दमोह ग्राम फुटेराकलां में निकली मतदाता जागरूकता रैली

 

शराब नीति केस में 1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से जुड़ी तीन याचिकाओं पर सोमवार को सुनवाई है। दिल्ली हाईकोर्ट में एक्टिंग CJ मनमोहन की कोर्ट में 2 मामले हैं। पहला – हाई कोर्ट में सोमवार को एक हैरान करने वाला केस सामने आया, जब एक वकालत का स्टूडेंट कोर्ट पहुंच गया और उसने जनहित याचिका दायर कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को असाधारण अंतरिम जमानत याचिका ‘वी द पीपल ऑफ इंडिया’ के नाम से दायर की गई।
अरविंद केजरीवाल ने कानून छात्र की जमानत याचिका का विरोध किया, इसे घात बताया | केजरीवाल की तरफ से एडवोकेट राहुल मेहरा ने दलील रखीं। मेहरा ने कहा- सभी मामलों में असाधारण जमानत दें। ऐसी अपील कैसे की जा सकती है। इस तरह के मामले में आने वाला ये शख्स कौन है। यह पूरी तरह से पब्लिसिटी के लिए दायर की गई याचिका है। ऐसे हालात सही नहीं हैं।
इस पर याचिकाकर्ता के वकील ने कहा- मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी से पूरी सरकार रुक गई है। वे सरकार के मुखिया हैं। कोर्ट ने कहा- राहुल मेहरा CM की ओर से पेश हुए हैं। उनका कहना है कि वे अपना काम कर रहे हैं। उन्हें आपसे कोई मदद नहीं चाहिए। आप कौन होते हैं उनकी मदद करने वाले? आपको वीटो शक्ति कैसे मिली? क्या आप संयुक्त राष्ट्र के सदस्य हैं?
कोर्ट ने पहले PIL पर सुनवाई की। दिल्ली HC ने अरविंद केजरीवाल को ‘असाधारण अंतरिम जमानत’ पर रिहा करने की मांग वाली जनहित याचिका खारिज कर दी, ₹75,000 का जुर्माना लगाया | ‘क्या आप UN के मेंबर हैं?’, 75 हजार जुर्माना लगाकर HC ने रद्द की केजरीवाल पर लगी याचिका | पूछा- वे मदद नहीं चाहते, तो आप होते कौन हैं? दूसरा- केजरीवाल की गिरफ्तारी और रिमांड पर।

तार के चिंगारी से खेत में रखा गेंहू का बोझ जल कर राख
तीसरी याचिका पर राऊज उवेन्यू कोर्ट में

तीसरा मामला दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में स्पेशल जज कावेरी बावेजा सुनेंगी। केजरीवाल ने अपने डायबिटीज की रेगुलर जांच, डॉक्टर से कंसल्टेंशन और इंसुलिन की मांग को लेकर यह याचिका लगाई है। इस पर दोपहर में सुनवाई होगी।

ED ने 18 अप्रैल को राऊज एवेन्यू कोर्ट से कहा था कि जेल में केजरीवाल जानबूझकर आम और मिठाई खा रहे हैं, ताकि उनका शुगर लेवल बढ़े और उन्हें मेडिकल ग्राउंड पर जमानत मिल जाए। कोर्ट ने ED से इस पर जवाब मांगा है। इस पर आज फैसला आएगा।

गाजीपुर तार के चिंगारी से खेत में रखा गेंहू का बोझ जल कर राख

रविवार को दिल्ली की मंत्री आतिशी तिहाड़ जेल के सामने इंसुलिन लेकर पहुंचीं। उन्होंने केंद्र सरकार को ब्रिटिश राज से ज्यादा क्रूर बताया। इससे पहले आतिशी ने आरोप लगाया था कि केंद्र सरकार केजरीवाल को मारने की साजिश कर रही है।

रतलाम पुलिस द्वारा शहर के सभी कोचिंग संचालकों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *