दमोह ग्राम फुटेराकलां में निकली मतदाता जागरूकता रैली

0
chanakya news india

दमोह ग्राम फुटेराकलां में निकली मतदाता जागरूकता रैली

दमोह ग्राम फुटेराकलां में निकली मतदाता जागरूकता रैली

इसे भी देखें

तार के चिंगारी से खेत में रखा गेंहू का बोझ जल कर राख

अधिक से अधिक संख्या में मतदान करके लोकतंत्र को मजबूत बनाये

इसे भी देखें

गाजीपुर तार के चिंगारी से खेत में रखा गेंहू का बोझ जल कर राख

दिव्यांग मतदाताओं और बुजुर्ग मतदाताओं के लिये विशेष व्यवस्थाएं
सभी दिव्यांग मतदाता सक्षम एप डाउनलोड करें

ग्राम फुटेराकलां में निकली मतदाता जागरूकता रैली

मतदान करने दिलाई गई शपथ

इसे भी देखें

रतलाम पुलिस द्वारा शहर के सभी कोचिंग संचालकों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुक्रम में 07-दमोह संसदीय क्षेत्र के लिये मतदान 26 अप्रैल को होगा। इसी उद्देश्य को लेकर लगातार मतदाता जागरूकता अभियान के तहत लगातार कार्यक्रम और रैलियां आयोजित की जा रही है। इसी क्रम में जिले के ग्राम फुटेरा कलां में मतदाता जागरूकता रैली में भाग लिया और ग्रामवासियों से मतदान करने की अपील की। रैली में युवा और ग्रामीणजन शामिल हुये। रैली के माध्यम से सभी से यह अपील की गई कि सभी लोग मतदान के दिन अधिक से अधिक संख्या में अपने घर से निकलें और अपने मताधिकार का प्रयोग करें। फुटेरा ग्राम हृदय स्थल पर ग्राम के नागरिकों को मतदान करने संबंधी शपथ दिलाई। ग्रामीणों की समस्याओं को भी सुना।

इसे भी देखें

HEADLINES देश दुनिया की प्रमुख खबरें || ED || पिछले 10 वर्षो में की 7000 छापे मारी

मतदान में लगभग 5 दिन शेष है। दमोह का जैसा इतिहास रहा है, पिछली बार विधानसभा निर्वाचन में 77 प्रतिशत मतदान हुआ था, हम इस मतदान के प्रतिशत को लगातार बढ़ाना चाहते है, यह कोशिश है कि शत-प्रतिशत मतदान हो, इस उद्देश्य से जगह-जगह मतदाता जागरूकता रैलियों का और अन्य जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। फुटेरा कलां में यह आयोजन था जिसमें ग्राम के हृदय स्थल पर बैठकर नागरिकों तथा जो पहली बार वोट देने वाले है उनके साथ, बुजुर्ग महिलाओं और दिव्यांग मतदाताओं के साथ संवाद किया।

इसे भी देखें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष के ED के गलत इस्तेमाल करने के आरोपों पर जवाब

मुझे खुशी है कि फुटेरा कलां के निवासियों ने इस अभियान में पूरे जोश और उत्साह के साथ अपना सहयोग दिया और बड़ी संख्या में लोग यहां उपस्थित हुये। सभी मतदाताओं से आग्रह करते हुये कहा सभी लोग वोट डालने के लिये 26 अप्रैल को प्रात: 07 बजे से लेकर शाम को 06 बजे तक अवश्य आयें। दिव्यांग मतदाताओं और बुजुर्ग मतदाताओं के लिये विशेष व्यवस्थाएं की गई है, विशेष सुविधाएं दी गई है। सभी दिव्यांग मतदाता सक्षम एप डाउनलोड करें जिसके माध्यम से ट्रांसपोटेशन, व्हीलचेयर और वालेंटियर की सेवा प्राप्त की जा सकेगी। सभी मतदान केन्द्रों पर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध करने का काम भी किया है। गर्मी ज्यादा है इसलिये सभी मतदान केन्द्रों पर पानी और टेन्ट की व्यवस्था भी की जा रही है ताकि छाया बनी रहे और मतदाताओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो।

मेरा विशेष आग्रह दो प्रकार के वोटर्स से है, एक तो वे वोटर्स जो कि बाहर काम करते है दिल्ली, गुड़गांव, हैदराबाद, उड़ीसा एवं अन्य स्थानों पर काम करते है, वे यहां आये हुये है, वोट डालने तक यहीं रूके और अपने मताधिकार का उपयोग करने के बाद ही दमोह जिले से, फुटेरा कलां से प्रस्थान करें और जो लोग यहां नहीं है, वे हो सकता है 18 साल से ऊपर के हो लेकिन वे युवा हो किसी दूसरे शहर में पड़ते हों, नौकरी करते हो, काम करते हों, मेरा उन सभी से आग्रह है जैसे त्यौहारों पर अपने घर आते है, वैसे ही मतदान के राष्ट्रीय त्यौहार के दिन अपने घर आये और मताधिकार का उपयोग करके ही प्रस्थान करें। पूरा शहर मतदान के लिये उमड़ पड़े, पूरा गांव उमड़ पड़े और हम लोग अधिक से अधिक संख्या में मतदान करके लोकतंत्र को मजबूत बनाये, इस चुनाव पर पूरे विश्व की निगाहें है, इसलिए हम सभी का कर्तव्य और अधिकार है कि हम मताधिकार का प्रयोग करें।

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *