कहा- एक गुजराती बेटे पटेल ने आपको आजादी दिलाई, अब दूसरा गुजराती बेटा विकास के लिए आया है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को छत्तीसगढ़ में जनसभा को संबोधित करने के बाद तेलंगाना पहुंचे। यहां निजामाबाद में उन्होंने कहा कि तेलंगाना को एक गुजराती बेटे सरदार वल्लभ भाई पटेल ने आजादी दिलाई थी। अब दूसरा गुजराती बेटा विकास के लिए आया है।

PM मोदी ने आगे कहा कि भाजपा सरकार ने यहां की BRS सरकार को विकास के लिए भारी पैसा भेजा, लेकिन उन्होंने उसे लूट लिया। अब तेलंगाना में BRS की सरकार जाना तय है।

साथ ही उन्होंने कहा कि तेलंगाना के लोगों को कांग्रेस से भी सावधान रहने की जरूरत है। पूरा देश उसे नकार चुका है।

1. कांग्रेस ने बीआरएस से गठबंधन किया
भाजपा सामान्य लोगों के लिए काम करती है। तेलंगाना के लोगों को कांग्रेस से भी सावधान रहने की जरूरत है। पूरा देश कांग्रेस को नकार चुका है। कांग्रेस जब कहीं एक बार सत्ता से जाती है, फिर उसका लौटना मुश्किल हो जाता है। कांग्रेस वोटों का बंटवारा करने का काम कर रही है, इसके लिए बीआरएस ने अपनी तिजोरी खोल दी है। तेलंगाना में बीआरएस की पराजय तय है, उनका जाना तय है।

2. पहले एक बेटे सरदार पटेल आए, अब दूसरा बेटा मैं आया हूं
देश जब आजाद हुआ, तब निजाम अड़ंगे लगा रहा था। भारत में मिलने में आनाकानी कर रहा था। तब एक गुजराती बेटे सरदार पटेल ने आपकी आजादी पक्की कर दी। अब एक और गुजराती बेटा आपके विकास के लिए आया है। भारत सरकार ने तेलंगाना सरकार को विकास के लिए भारी पैसा दिया है, लेकिन बीआरएस ने उसमें लूट चलाई। यही उनकी रीत है। तेलंगाना में एक ही परिवार ने लाखों परिवारों के अधिकारों पर कब्जा कर लिया है।

3. तेलंगाना ने वैक्सीन बनाकर दुनिया में भेजी
तेलंगाना में चारों तरफ टैलेंट है। दुनिया में जब कोरोना महामारी आई तो तेलंगाना ने वैक्सीन बनाकर दुनिया में भेजी। तेलंगाना में विकास की एस्पिरेशन को मैं भली-भांति समझ सकता हूं। मैंने अभी ये जुनून देखा।

4. जिसका शिलान्यास किया, उसके उद्घाटन का अवसर मिला
आज मुझे तेलंगाना के लोगों को 8 हजार करोड़ की योजनाओं के उपहार देने का मौका मिला है। एनटीपीसी प्लांट से तेलंगाना के विकास को तेज गति मिलने वाली है। इस प्लांट से जो बिजली मिलेगी, उसका ज्यादा हिस्सा तेलंगाना को ही मिलेगा। इससे आपकी ईज ऑफ लिविंग बढ़ेगी। इस प्रोजेक्ट के शिलान्यास करने का सौभाग्य मुझे मिला और अब इसका उद्घाटन का भी अवसर मिला है। इससे भाजपा का संकल्प लगातार मजबूत हो रहा है।

5. केसीआर एनडीए में आना चाहता थे, हमने एंट्री नहीं दी
मैं एक रहस्य खोलने जा रहा हूं। जब हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन का इलेक्शन हुआ, भाजपा 48 सीटें जीतकर आ गई। केसीआर को सपोर्ट की जरूरत थी। वो पहले बहुत सम्मान करते थे। एयरपोर्ट पर माला लेकर आते थे। अब नाराज हो गए हैं। वो दिल्ली मिलने आए, शॉल ओढ़ाई और बहुत प्यार दिखाया। प्यार दिखाना उनके कैरेक्टर में ही नहीं है।

उन्होंने एनडीए में शामिल करने को कहा। मैंने कहा- आपके कारनामे ऐसे हैं, मोदी आपके साथ जुड़ नहीं सकता। हम विपक्ष में बैठ सकते हैं, लेकिन तेलंगाना की जनता से दगा नहीं करेंगे। हमने एनडीए में एंट्री नहीं दी। केसीआर ने कहा था कि वो अब उम्रदराज हो गए हैं। अब बेटा केटीआर आपके पास आए तो उसे आशीर्वाद दे दीजिए। मैंने कहा कि ये लोकतंत्र है। आप कैसे अपने बेटे को गद्दी दे सकते हैं।

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *