दमोह सी एम राइज विद्यालय के समर कैंप गतिविधियो में शामिल हुए

0
सी एम राइज विद्यालय के समर कैंप गतिविधि

दमोह सी एम राइज विद्यालय के समर कैंप गतिविधियो में शामिल हुए

दमोह सी एम राइज विद्यालय दमोह के समर कैंप गतिविधियो में शामिल हुए

पेंटिंग, डांसिंग, संगीत, स्पोकन इंग्लिश, सहित आदि सभी विधाओं को देखा

चौथे दिवस के दौरान प्रातः 8.30 बजे समर कैंप की

प्रियंका ने राहुल गांधी को शहजादा कहने के बयानों पर पीएम पर निशाना साधा

दमोह सी एम राइज विद्यालय दमोह में चौथे दिवस के दौरान प्रातः 8.30 बजे समर कैंप की गतिविधियों में शामिल होकर छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। विद्यालयीन व्यवस्थाओं का निरीक्षण भी किया।

सी एम राइज विद्यालय दमोह के प्रत्येक कक्ष में जाकर छात्र-छात्राओं से चर्चा कर उनके मनोबल बढ़ाया। पेंटिंग, डांसिंग, संगीत, स्पोकन इंग्लिश, कंप्यूटर, खेल खेल में शिक्षा, लाइब्रेरी, गार्डनिंग, कचरा प्रबंधन, साफ सफाई, वर्मी कंपोस्टिंग, तीरंदाजी सहित आदि सभी विधाओं को देखा।

 

25 साल में एक पैसे का भ्रष्टाचार का आरोप नहीं – मोदी

 

https://l.facebook.com/l.php?u=https%3A%2F%2Fchankyanewsindia.com%2Fghazipur-bribe-taking-inspector-arrested%2F&h=AT2W878R61ceevmiOvzcsGZfmfJ_byn4Dz9CqDtccFEIL9etDREFvMZo_zhuqjPQqxUDvkcgVCRZCgnHjGJNFCgbzd9BUpND_WOg-oElr8MBHQiVKCZAftHG3jFMPhS9r4rL&s=1

 

https://www.instagram.com/reel/C6frDLasCDe/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

 

वाराणसी

लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024

07 से 14 मई, 2024 तक होगा नामांकन।

नामांकन की कार्यवाही 11 बजे पूर्वान्ह से 3 बजे अपरान्ह तक कलेक्ट्रेट सभागार, वाराणसी में सम्पन्न होगी।

11 मई को द्वितीय शनिवार एवं 12 मई को रविवार लोक अवकाश होने के कारण नामांकन की कार्यवाही नहीं की जायेगी।

वाराणसी। लोकसभा सामान्य निर्वाचन, 2024 के लिए जनपद में समाविष्ट 77-वाराणसी संसदीय निर्वाचन क्षेत्र हेतु कार्यक्रम नियत किया गया है।
उक्त जानकारी देते हुए रिटर्निंग आफिसर, 77- वाराणसी लोक सभा निर्वाचन क्षेत्र एस. राजलिंगम ने बताया कि निर्वाचन की अधिसूचना का दिनांक 07 मई, 2024 दिन मंगलवार, नाम निर्देशन करने का अन्तिम दिनांक 14 मई, 2024 दिन मंगलवार, नाम निर्देशन की संवीक्षा का अन्तिम दिनांक 15 मई, 2024 दिन बुधवार, अभ्यर्थिताए वापस लेने का अन्तिम दिनांक 17 मई, 2024 दिन शुक्रवार को अपराह्न 3:00 से पूर्व, मतदान का दिनांक 01 जून, 2024 दिन शनिवार को पूर्वाह्न 7:00 से सायं 6:00 तक तथा मतगणना दिनांक 04 जून, 2024 दिन मंगलवार को होगी। उक्तानुसार निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन आदि की कार्यवाही 11 बजे पूर्वान्ह से 3 बजे अपरान्ह तक कलेक्ट्रेट सभागार, वाराणसी में सम्पन्न की जायेगी। दिनांक 11.05.2024 को द्वितीय शनिवार एवं 12.052024 को रविवार लोक अवकाश होने के कारण नामांकन की कार्यवाही नहीं की जायेगी।

चाणक्य न्यूज़ इंडिया वाराणसी मंडल हेड अनिल तिवारी की रिपोर्ट

 

झारखण्ड बोकारो से अनिल शर्मा की रिपोर्ट

 

सौतेली मां बाप के द्वारा करवाया गया अपहरण,अपहरणकर्ताओं के चंगुल से जान बचाकर भागने में सफल रही युवती,

रोंगटे खड़े कर देने वाली सुनाई दर्दभरी आपबीती

पीड़ित युवती के शरीर में गर्म लोहे की रड़ से दागे जाने के हैं निशान

वर्तमान में पीड़िता मामा के घर चलकरी पर रह रही है

बोकारो जिला अंतर्गत नावाडीह थाना क्षेत्र देहयारी से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जहां सौतेली मां और बाप के द्वारा मारपीट एवं प्रताड़ित कर अपने ही पुत्री को दूसरे लोगों के द्वारा अपहरण करवा कर कई दिनों तक भूखे प्यासे कैद कर रखने एवं जान मरवाने का प्रयास किया गया।पीड़िता के काल्पनिक नाम सीमा कुमारी लगभग 20 वर्षीय को 19 मार्च को अपहरणकर्ताओ के द्वारा अपहरण किया गया और कई दिनों तक भूखे प्यासे कैद कर जान मारने का प्रयास किया,पर किसी तरह मौका देखकर भागने में सफल रही, मामले का पता तब चला जब उक्त पीड़िता अपहरण कर्ताओं के चंगुल से किसी तरह भाग कर बोकारो पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाई। पीड़िता अपने बाप संतोष रजक जो नावाडीह थाना के चौकीदार बताया जाता है और सौतेली मां पर मारपीट ,प्रताड़ित करने,गर्म लोहे की रड़ से शरीर पर दागने एंव अपहरण करवाकर जान मरवाने का आरोप लगाया गया है ।इस संबंध में पीड़िता ने बताया कि मेरा बाप संतोष रजक एवं सौतेली मां, भाई ,बहन मारपीट ,प्रताड़ित ,गाली गलौज,करते थे। जब मैं थक हार कर थाना जाने लगे तब बीच रास्ते में ही मेरा बाप साथ में महिला थाना ले जाने की बात कह कर दूसरे के घर में कैद कर हमें रखा गया इसके बाद कुछ पदार्थ खिलाया गया जिसके बाद हमें कुछ याद नहीं रहा बताया कि हमें दूसरे लोगों के द्वारा अपहरण करवाकर कैद कर भुखे प्यासे रखा गया और जान मरवाने का प्रयास किया गया बताया कि इस दौरान अपहरणकर्ताओ से मेरा बाप मिलने आया और इस दौरान उन्होंने अपहरण कर्ताओं को कहा कि इस लड़की का मामा घर के लोग लापता करवाने की आरोप मेरे ऊपर लगाकर आवेदन दिया है।इसलिए लड़की को जान से नहीं मारना है। जिसके बाद अपहरणकर्ताओ के द्वारा ट्रेन गाड़ी से कहीं ले जाने की तैयारी थी लेकिन स्टेशन पर ही किसी तरह हम डस्टबिन में छुंप गए तब अपहरण कर्ताओं के द्वारा खोजबीन किया गया बताया कि हमारी तबीयत भूखे प्यासे इतनी खराब थी कि इसके बाद हम धनबाद स्टेशन कैसे पहुंचे कुछ याद नहीं है।आगे बताया कि एक महिला के द्वारा मदद मिलने पर हम बोकारो एसपी के पास पहुंचकर अपनी दर्दभरी आप बीती सुनाई इसके बाद हमें बेरमो महिला थाना भेज दिया गया जहां हमें चार दिन रखा गया इसके बाद तेनुघाट न्यायालय में हमारा व्यान दर्ज करवाया गया ।
वही इस घटना को लेकर पीड़िता एवं उसके मामा चलकरी निवासी सोनू रजक घर के लोगों ने आरोपियों पर कडी से कडी कार्रवाई करने एवं न्याय करने की गुहार लगाई है।
वही इस संबंध में पीड़िता के मामा सोनू रजक ने बताया कि लापता होने की सूचना हमें तब मिली जब होली के 2दिन बाद हम अपने भगिनी को लाने गए थे लेकिन उसके घर वालों के द्वारा बताया गया कि लड़की एक सप्ताह से लापता है और हम लोगों को भी मारपीट गाली गलौज की धमकी देकर भगा दिया गया, जिसके बाद हम लोगों को अनहोनी होने की संभावना हुई जिसके बाद थाना में आवेदन देकर खोजबीन के लिए गुहार लगाई।
इस संदर्भ में बेरमो महिला थाना प्रभारी ने जानकारी देते बताया कि यह मामला अनुसंधान पर है पहले से ही मामला दर्ज है । तेनुघाट न्यायालय में 30 अप्रैल को पीड़िता से व्यान लिया गया है।

 

 

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *