गया नगर निगम टैक्स बढ़ाने के बजाय अपने संपदा को विकसित कर आमदनी बढ़ाए-कांग्रेस

0
गया नगर निगम टैक्स

गया नगर निगम टैक्स

” गया नगर निगम टैक्स बढ़ाने के बजाय आपने सम्पदा को विकसित कर आमदनी बढ़ाए _ कॉंग्रेस “

बिहार सरकार द्वारा राज्य के सड़कों के वर्गीकरण और होल्डिंग टैक्स के निर्धारण के आदेश के बाद गया नगर निगम द्वारा होल्डिंग टैक्स में डेढ गुना, दुगुना, तिगुना तक वृद्धि करने से गयावासियों में भयानक आक्रोश है।
बिहार प्रदेश कॉंग्रेस कमिटी के प्रदेश प्रतिनिधि सह प्रवक्ता प्रो विजय कुमार मिट्ठू, पूर्व विधायक मोहम्मद खान अली, जिला कॉंग्रेस उपाध्यक्ष बाबूलाल प्रसाद सिंह, दामोदर गोस्वामी, प्रद्युम्न दुबे, विपिन बिहारी सिन्हा, कुंदन कुमार, युवा कॉंग्रेस अध्यक्ष विशाल कुमार, मोहम्मद शमीम आलम, शिव कुमार चौरसिया, श्रवण पासवान, आदि ने कहा कि गया नगर निगम अपने कर्मचारियों को वेतन देने में आत्मनिर्भर होने के लिए होल्डिंग टैक्स बढ़ाने के बजाय निगम संपदा जैसे केदारनाथ मार्केट, सिक्स लेन पुल के बगल में खाली जमीन सहित निगम के सभी बहुमूल्य जमीनों पर मल्टीप्लेक्स बना कर किराया लगाने से 50 करोड़ से ज्यादा आमदनी आएगा।
नेताओं ने कहा कि गया नगर निगम द्वारा जब घर- घर कुड़ा उठाने की प्रथा शुरू हुई तो गया शहर के सभी मकान मालिकों द्वारा 300 रुपया अतिरिक्त शुल्क दिया जा रहा है।

जिला पदाधिकारी ने शुद्ध पेयजल व्यवस्था कराने हेतु निर्देशित किया गया।
नेताओं ने कहा कि गया नगर निगम द्वारा कई बार केदारनाथ मार्केट काम्प्लेक्स बनाने हेतु अख़बारों में टेंडर भी निकला परंतु अभी तक निर्माण कार्य शुरू नहीं किया गया।
नेताओं ने कहा कि सम्पूर्ण गया शहर में हुडको द्वारा वर्षो से पानी सप्लाई का काम चलने से सभी सड़क, गली के खोदने से खराब हो गया है, जिसके मरम्मती के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है।
नेताओं ने कहा कि गंगाजल पानी के स्वाद में भी मिट्टी का स्वाद रहने से लोग पीना नहीं चाहते है, जिसे ठीक कराने की नितांत आवश्यकता है।
नेताओं ने कहा कि गया नगर निगम अभी लगभग 20 करोड़ सालाना टैक्स वसूलता है, जिसे 50 करोड़ तक पहुँचाने के लक्ष्य हेतु टैक्स बढ़ाया जा रहा है, जो निगम के अपनी संपदा को विकसित कर लक्ष्य से ज्यादा आमदनी बढ़ा सकती है।
भवदीय
विजय कुमार मिट्ठू

त्रिलोकी नाथ ब्यूरो हेड गया
चाणक्य न्यूज इंडिया लाइव टीवी

आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनज़र ज़िला कोरबा में कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में निकाली गई फ्लैग मार्च।

गया जिला अधिकारी ने गेहू और धान को लेकर की बैठक

 

कुल 950 अर्द्ध सैनिक और ज़िला पुलिस बल के साथ प्रशासन ने शांतिपूर्ण मतदान कराने हेतु शहर में किया पैदल मार्च।

शहर के सभी प्रमुख चौक चौराहे और मोहल्ला में पहुँची पुलिस की फ्लैग मार्च।

गया पेयजल समस्या को लेकर जिला अधिकारी ने की बड़ी करवाई

कोरबा में आज दिनांक 03.05.2024 को श्री अजीत बसंत कलेक्टर कोरबा, श्री सिद्धार्थ तिवारी भापुसे. पुलिस अधीक्षक कोरबा, श्री संबित मिश्रा सीईओ ज़िला पंचायत के द्वारा लोकसभा निर्वाचन-2024 में शांतिपूर्ण मतदान कराये जाने के उद्देश्य से फ्लैग मार्च सीएसईबी ग्राउंड से प्रारंभ किया गया और थाना कोतवाली में समाप्त हुआ।

सोनभद्र सी परियोजना मे मटैरियल सप्लाई की आड़ में धड़ल्ले से अवैध ओवरलोड वाहनो का परिवहन

पुलिस अधीक्षक महोदय के द्वारा बताया गया कि फ्लैग मार्च निकालने का मुख्य उद्देश्य लोकसभा चुनाव में आमजन निर्भिक होकर अपने-अपने घरो से निकल कर मतदान केन्द्रो में जाकर अपने मतो का उपयोग करे और इसके दौरान किसी भी प्रकार की कोई रोक-टोक असमाजिक तत्वो द्वारा न हो ये विश्वास दिला सके।

फ्लैग मार्च के ज़रिए बल की उपलब्धता होने का प्रदर्शन किया गया, ताकि मतदान शांतिपूर्ण सम्पन्न हो सके एवं जनता सुरक्षित महसूस करे।

ज्ञात हो कि लोकसभा निर्वाचन हेतु ज़िला कोरबा में लगभग 4000 बल तैनात किया जाएगा।

अवैध शराब का सेवन रोकने के लिए गया पुलिस की सख्त करवाई

 

चुनाव के दौरान पुलिस के द्वारा कुल 118 पेट्रोलिंग पार्टी निकाली जायेगी। इसके अलावा सभी संवेदनशील मतदान केंद्रों में सशस्त्र बल तैनात किए जायेंगे।

जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के संबंध में प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों का लिया जायजा*

*जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने सभी नोडल अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन प्राथमिकता से सुनिश्चित करने का दिया निर्देश*

चंदौली।लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।इस बैठक में सभी नोडल अधिकारियों ने प्रतिभाग किया गया।

जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने बैठक के दौरान सभी संबंधित अधिकारियों को लोक सभा निर्वाचन कार्य को शांतिपूर्ण,सकुशल एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने के निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन संबंधी सभी तैयारियां आयोग की गाइडलाइन के अनुसार समय से पूर्ण कर ली जाए।उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी तरह की शिथिलता/लापरवाही न बरती जाए।

जिलाधिकारी ने कार्मिकों के प्रशिक्षण व्यवस्था को सुचारू ढंग से करवाने का निर्देश दिया।साथ ही उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम पूरी क्षमता से कार्य करे।उन्होंने वाहनों की व्यवस्था समय से पूर्ण करने तथा वाहनों के चालकों का डाटा बेस तैयार करने का निर्देश दिया।जिलाधिकारी ने स्वीप संबंधी गतिविधियों में तेजी लाए जाने के निर्देश भी दिए।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने वाहनों की उपलब्धता एवं रूट चार्ट, निर्वाचक नामावली एवं मतदाता पर्ची का मुद्रण/वितरण,टेंट फर्नीचर एवं विद्युत व्यवस्था आदि के साथ मतदेय स्थलों पर दिव्यांग मतदाताओं हेतु व्हीलचेयर आदि की उपलब्धता आदि के बारे में विस्तृत निर्देश दिए गए।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी,अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व,अपर जिलाधिकारी न्यायिक,पीडी डीआरडीए,उपायुक्त स्वतः रोजगार,जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, डीडी एजी, डीएसओ आदि अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *