गया दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के लिए गया dr त्याग राजन एस एम को शाल ओढ़ाकर सम्मानित

0

गया दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के लिए गया dr त्याग राजन एस एम को शाल ओढ़ाकर सम्मानित

24 अप्रैल 2024,

गया: लोकसभा चुनाव में गया में 19 अप्रैल को शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न हो गया। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह गया जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस एम के निर्देश के आलोक में बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं के लिए उनके घर पर जाकर पूरी गोपनीयता के साथ उन्हें मतदान करने का अवसर दिया गया साथ ही वैसे वोटरों के लिए संबंधित बूथों पर अच्छी सुविधा उपलब्ध कराई गई जिसके लोगों ने काफी प्रशंसा की। वहीं दिव्यांग लोगों के उत्थान के लिए काम करने वाली दिव्यांग शिक्षिका सह सामाजिक कार्यकर्ता रीता रानी प्रसाद ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी गया डॉ. त्यागराजन एस एम को आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ज़िला पदाधिकारी के द्वारा ये अभूतपूर्व व्यस्था थी जिसके कारण हर व्यक्ति अपने अधिकारों का प्रयोग कर पाया। इसके लिए गया डीएम को मैं बधाई देती हूं।
जिला प्रशासन गया के द्वारा लोकसभा चुनाव 2024 में दिव्यांग मतदाताओं को मतदान के लिए समुचित व्यवस्था को लेकर आज समाहरणालय में रीता रानी शिक्षिका ने डीएम गया डॉ० त्यागराजन एसएम को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया है। शिक्षिका ने कहा कि सभी बूथों पर दिव्यांग जनों के लिए उपलब्ध रखे गए व्यवस्थाओं के कारण दिव्यांगो ने अधिक संख्या में अपने मत का प्रयोग किया है। सुश्री रीता रानी प्रसाद ने बताया की इस बार मतदान केंद्र पर रैंप, व्हील चेयर,वैशाखी एवं केयर टेकर की उत्तम व्यवस्था होने के कारण दिव्यांग जनों को मतदान करने में काफी प्रसन्नता जाहिर किया है। मतदान करने आए दिव्यांग मतदाताओं ने गया जिला प्रशासन ने खूब सराहना की।
शिक्षिका ने आभार प्रकट करते ह यह भी कहा कि पछले पितृपक्ष मेला अवधि में भी ज़िला पदाधिकारी के नेतृत्व में जिला प्रशासन द्वारा दिव्यांग तीर्थयात्रियों एव भुजुर्ग तीर्थयात्रियों को काफी ज्यादा सुविधा से लाभान्वित करवाने का कार्य किया गया है। जिसका देश विदेश में भी खूब प्रशंसा हुई है।

त्रिलोकी नाथ ब्यूरो हेड गया
चाणक्य न्यूज इंडिया लाइव टीवी

आगामी हज यात्रा 2024 के सफल आयोजन को लेकर मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया सामिछा बैठक।

गया पुलिस अधीक्षक ने किया विद्यालय का निरिक्षण

गया दहेज़ की बलि चढ़ी फिर एक बेटी आरोपी गिरफ्तार

रतलाम पुलिस द्वारा शहर के सभी कोचिंग संचालकों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए

सत्य और अहिंसा की ज्योति जलाने वाले जैन धर्म के 24 वें व अंतिम तीर्थंकर

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *