GAYA शहीद 196 सुधीर कुमार अपने कर्तव्य का निर्वहन करते शहीद हो गए

0
GAYA लोकसभा आम निर्वाचन

लोकसभा आम निर्वाचन

GAYAशहीद 196 सुधीर कुमार अपने कर्तव्य का निर्वहन करते शहीद हो गए

*दिनांक-28.04.2024*

लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के तीसरे चरण के चुनाव कराने के लिए, जाने के क्रम में अनियंत्रित कंटेनर से धक्का मार देने के कारण *शहीद सिपाही/196 सुधीर कुमार* अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए शहीद हो गये थे। उनकी कर्तव्यनिष्ठा एवं समर्पण को नमन करते हुए, *आज दिनांक-04.05.2024* को *वरीय पुलिस अधीक्षक महोदय, गया* के द्वारा स्वयं उनके आवास पर जाकर उनके आश्रित परिजनों को बिहार पुलिस परोपकारी कोष से *25 लाख रूपया* कि सहायता राशी चेक के माध्यम से प्रदान किया गया। *साथ ही उनके परिजनों को आश्वस्त किया कि वे किसी भी समय, किसी भी प्रकार की आवश्यकता या सहायता के लिए, सदैव संपर्क कर सकते हैं।*

त्रिलोकी नाथ ब्यूरो हेड गया
चाणक्य न्यूज इंडिया लाइव टीवी

जिला पदाधिकारी ने शुद्ध पेयजल व्यवस्था कराने हेतु निर्देशित किया गया।

*जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी ने लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के संबंध में प्रभारी अधिकारियों के साथ बैठक कर तैयारियों का लिया जायजा*

*जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने सभी नोडल अधिकारियों को अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन प्राथमिकता से सुनिश्चित करने का दिया निर्देश*

चंदौली।लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2024 के दृष्टिगत जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया।इस बैठक में सभी नोडल अधिकारियों ने प्रतिभाग किया गया।

गया जिला अधिकारी ने गेहू और धान को लेकर की बैठक

जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने बैठक के दौरान सभी संबंधित अधिकारियों को लोक सभा निर्वाचन कार्य को शांतिपूर्ण,सकुशल एवं पारदर्शी ढंग से सम्पन्न कराने के निर्देश देते हुए कहा कि निर्वाचन संबंधी सभी तैयारियां आयोग की गाइडलाइन के अनुसार समय से पूर्ण कर ली जाए।उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य में किसी तरह की शिथिलता/लापरवाही न बरती जाए।

जिलाधिकारी ने कार्मिकों के प्रशिक्षण व्यवस्था को सुचारू ढंग से करवाने का निर्देश दिया।साथ ही उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम पूरी क्षमता से कार्य करे।उन्होंने वाहनों की व्यवस्था समय से पूर्ण करने तथा वाहनों के चालकों का डाटा बेस तैयार करने का निर्देश दिया।जिलाधिकारी ने स्वीप संबंधी गतिविधियों में तेजी लाए जाने के निर्देश भी दिए।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने वाहनों की उपलब्धता एवं रूट चार्ट, निर्वाचक नामावली एवं मतदाता पर्ची का मुद्रण/वितरण,टेंट फर्नीचर एवं विद्युत व्यवस्था आदि के साथ मतदेय स्थलों पर दिव्यांग मतदाताओं हेतु व्हीलचेयर आदि की उपलब्धता आदि के बारे में विस्तृत निर्देश दिए गए।
बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी,अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व,अपर जिलाधिकारी न्यायिक,पीडी डीआरडीए,उपायुक्त स्वतः रोजगार,जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी, डीडी एजी, डीएसओ आदि अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

गया पेयजल समस्या को लेकर जिला अधिकारी ने की बड़ी करवाई

महोबा में सर्राफा व्यापारी से लूट करने वाले बदमाशों से पुलिस की मुठभेड में गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गये है जबकि बदमाशों की निशान देही पर दो अन्य बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।घायल बदमाशों को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया है ।
इन बदमाशो के पास से लूट का माल सहित इस्तेमाल की गई बाइक, तमंचा, कारतूस भी बरामद किया गया है मुठभेड की सूचना पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता भी मौके पर पहुंच गई ।

सोनभद्र सी परियोजना मे मटैरियल सप्लाई की आड़ में धड़ल्ले से अवैध ओवरलोड वाहनो का परिवहन
बतादे कि बीते 27अप्रैल को सर्राफा व्यापारी के साथ नकाबपोश सशस्त्र बदमाशों ने तमंचे के बल पर लूट का अंजाम दिया था। कुलपहाड़ कस्बा निवासी राजेन्द्र सोनी अजनर ग्राम में ज्वेलर्स की दुकान किये हुए है वही से प्रतिदिन आते जाते है बीते 27अप्रैल को शाम अपनी दुकान बन्द कर ऑटो से अपने निवास कुलपहाड वापस आ रहे थे कि तभी बेलाताल रोड के रेल्वे अन्डरब्रिज में बाइक सवार बदमाशों ने तमंचा दिखाकर ऑटो को रोक लिया ।ऑटो में सवार सर्राफा व्यापारी का सोना, चाॅदी व नगदी से भरा बैग लूटकर फरार हो गये ।व्यापारी राजेन्द्र सोनी बताता है कि बैग में 2किलों चाॅदी व तीस ग्राम सोने के निर्मित जेवर सहित बीस हजार नगद रुपये नगद थे ।व्यापारी के साथ हुई लूटकांड से व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त था ।

 

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive

 

लूटकांड के मामले को लेकर चित्रकूट धाम के डी.आई.जी. ने भी घटनास्थल का जायजा लेकर शीघ्र से शीघ्र घटना के खुलासा करने के निर्देश दिए थे ।जिसको लेकर महोबा पुलिस अधीक्षक अपर्णा गुप्ता ने क्राइम ब्रांच व कुलपहाड थाना प्रभारी के नेतृत्व में टीमों का गठन किया ।
मुखबिर से सूचना मिली कि कुलपहाड थाना क्षेत्र के सतारी मार्ग पर दो संदिग्ध व्यक्ति बाइक पर बैठे है जो घटना को अंजाम दे सकते है ।इस सूचना पर क्राइम ब्रांच व पुलिस टीम मौके पर पहुंची ,पुलिस को आते देख दोनो बदमाश भागने जिस पर पुलिस ने ललकारा तो बदमाशों ने पुलिस के ऊपर फायरिंग शुरु कर दी ।पुलिस ने आत्मरक्षार्थ घेराबन्दी कर फायरिंग की जिससे दोनो बदमाशों के पैर गोली लगने से घायल हो गये आपरेशन के तहत पकड़े गये बदमाश प्रदीप अनुरागी व मंगल सिंह ने पूछताछ दौरान बताया कि में सर्राफा व्यापारी लूटकांड में दो अन्य की मदद से लोगों से लूट को अंजाम की बात स्वीकार की है जिनकी निशानदेही पर देवेन्द्र राजपूत व नरेन्द्र अहिरवार को गिरफ्तार कर लिया गया है ।पुलिस ने लुटेरो के पास से लूट के माल सहित तमंचा ,कारतूस व दो बाइक बरामद की है ।सूचना पर पुलिस अधीक्षक महोबा अपर्णा गुप्ता पहुंचकर बताया कि 5 दिन पूर्व बदमाशो ने सर्राफा व्यापारी के साथ लूट की थी ।जिसके खुलासा के लिए पुलिस टीम लगाई गयी थी ,और आज बदमाशों से पुलिस मुठभेड में दो बदमाशों को गोली मारकर घायल कर दिया गया है ।जिन्हे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जबकि दो अन्य अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया गया है ।
*बाइट*- अपर्णा गुप्ता पुलिस अधीक्षक, महोबा
*विजुअल*- वीडियों संख्या 03

अवैध शराब का सेवन रोकने के लिए गया पुलिस की सख्त करवाई

 

GAYA / गया पुलिस द्वारा अवैध शराब के सेवन रोकने हेतु सर्च अभियान जारी

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *