गया लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर गया जिला अधिकारी सख्त निर्देश

0
Breaking News लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर गया जिला अधिकारी सख्त निर्देश

नियंत्रण कक्ष में वरीय नोडल पदाधिकारी, कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गई

 गया लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर गया जिला अधिकारी सख्त निर्देश

गया, 15 अप्रैल 2024,

लोकसभा आम निर्वाचन के अवसर पर स्वच्छ,

निष्पक्ष एव शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराने तथा मतदान की तिथि

को आवधिक प्रतिवेदन संकलन एव ससमय प्रेषण करने के उद्देश्य से जिला स्तर पर कम्युनिकेशन टीम एव ज़िला नियंत्रण कक्ष की स्थापना

समाहरणालय सभागार में बनाया गया है। ताकि चुनाव के दिन किसी प्रकार का कोई दिक्कत नही हो सके।

CM के रोड शो में मची अफरा – तफरी , टल गया बड़ा हादसा |

नियंत्रण कक्ष में वरीय नोडल पदाधिकारी, नोडल पदाधिकारी, पर्यवेक्षकीये पदाधिकारी एव कर्मियों की प्रतिनियुक्त की गई है। नियंत्रण कक्ष 16 अप्रैल के 10 बजे सुबह से 20 अप्रैल को कार्य समाप्ति तक कार्यरत रहेगा।

मोदी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप ,कांग्रेस देती है सिर्फ मुस्लिमो को आरक्षण

ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी सह ज़िला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम ने बताया कि प्रथम फेज 19 अप्रैल को गया संसदीय क्षेत्र एव औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र अंतर्गत गया ज़िला के 9 विधानसभा में चुनाव होना है। गुरुआ, इमामगंज, टिकारी, शेरघाटी, बाराचट्टी एव बोधगया विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में सुबह 07 बजे से अपराह्न 04 बजे तक मतदान होगा। इसके अलावा गया शहर, बेलागंज एव वजीरगंज विधानसभा क्षेत्र में सुबह 07 बजे से शाम 06 बजे तक मतदान होगा।

आगामी हज यात्रा 2024 के सफल आयोजन को लेकर मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया सामिछा बैठक।

डीएम ने नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त सभी पदाधिकारियों को कहा कि प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए अलग-अलग पंजी संधारित किया जाना है।

दमोह 03 अपराधियों पर की जिला बदर की कार्यवाही

शिकायत निवारण यानी आम जनता, मतदाताओं एवं अन्य माध्यमों द्वारा प्राप्त शिकायत को शिकायत पंजी में दर्ज किया जाना एवं सूचना देने वाले व्यक्तियों का पता एवं मोबाइल नंबर भी अंकित किया जाना है। मतदान कर्मियों से प्राप्त शिकायतों को भी पंजी में दर्ज करना तथा उसकी आलोक में आवश्यक कार्रवाई किया जाना है।

दमोह जिले के कार्यालयों में मतदाताओं की शपथ का आयोजन

डीएम ने कहा कि 16 अप्रैल से ही नियंत्रण कक्ष से पोलिंग पार्टी के योगदान की स्थिति, पार्टी का गठन, सामग्री प्राप्त करने की स्थिति एवं प्राप्ति कर लेने की स्थिति, पुलिस पदाधिकारी की योगदान की स्थिति एवं उनके वाहन टैग की स्थिति, पोलिंग पार्टी उनके क्लस्टर सेंटर मतदान केंद्र पर पहुंचने की स्थिति प्राप्त करेंगे एवं इससे संबंधित पंजी में दर्ज करते हुए सभी संबंधित पदाधिकारी को सूचना उपलब्ध कराएंगे।
19 अप्रैल को पूर्वाह्न 5:00 बजे से सभी मतदान दलों के मतदान केंद्र पर उपस्थित रहने तथा ईवीएम मशीन एवं मॉक पोल के संबंध में सूचना भी संकलित करेंगे। 19 अप्रैल को सुबह 7:00 से सभी मतदान केंद्रों पर मतदान प्रारंभ होने की सूचना का संकलन भी करना होगा। ईवीएम मशीन के अकार्यरत/ खराब होने पर इसको बदलने हेतु सेक्टर एव जोनल दंडाधिकारी इत्यादि को सूचना हर हाल में उपलब्ध कराना होगा।

 

जिला पदाधिकारी ने बताया कि सभी नौ विधानसभा के लिए 3-3 हंटिंग लाइन की व्यवस्था की गई है।

त्रिलोकी नाथ ब्यूरो हेड गया
चाणक्य न्यूज इंडिया लाइव टीवी

 

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *