ईरान के हमले के बाद इज़राइल ने कहा ईरान को हमले का जवाब देंगे:

0
तस्वीर इजराइल के अराद शहर

जयशंकर से बातचीत के बाद ईरान बोला- भारतीय क्रू से मिल सकेंगे उनके अधिकारी

जयशंकर से बातचीत के बाद ईरान बोला- भारतीय क्रू से मिल सकेंगे उनके अधिकारी

दमोह चुनाव आयोग ने दी 85 प्लस एवं दिव्यांग मतदाताओं को होम वोटिंग की सुविधा

इजराइल पर ईरान के हमले के बाद रविवार को इजराइली वॉर कैबिनेट की मीटिंग में इस बात पर सहमति बनी है कि ईरान को जवाब दिया जाना चाहिए। टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक, यह कब और कैसे होगा, इसका फैसला नहीं हो पाया है। दूसरी तरफ, भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ईरान में मौजूद 17 भारतीयों की रिहाई के लिए ईरानी विदेश मंत्री से बात की।

दमोह मुनिश्री समय सागर महाराज के आचार्य पदारोहण में पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत -डॉ. मोहन यादव दमोह हेड ब्यूरो एस के पटेल चाणक्य न्यूज़ इंडिया लाइव टीवी

जयशंकर ने यह भी कहा कि दोनों देशों को शांति और कूटनीति के जरिए मसले का हल निकालना चाहिए। दरअसल, शनिवार को ईरान ने इजराइली अरबपति की कंपनी के एक जहाज पर कब्जा कर लिया था। यह कार्गो शिप भारत आ रहा था और इस पर भारत के 17 क्रू मेंबर्स सवार थे।

ईरान की सेना ने शनिवार देर रात 3 बजे (भारतीय समय के मुताबिक) इजराइल पर करीब 300 ड्रोन और मिसाइल से अटैक किया था। न्यूयॉर्क टाइम्स के मुताबिक इजराइल ने अमेरिका और दूसरे सहयोगी देशों के साथ मिलकर 99% ड्रोन-मिसाइलों को रोक दिया था।

दमोह अधिकारियों के दायित्व निर्वहन के लिए शिक्षकों को प्रशिक्षण

हमले में सिर्फ इजराइल के नेवातिम एयरफोर्स बेस को कुछ नुकसान पहुंचा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईरान ने इजराइल पर इस हमले को ‘ऑपरेशन ट्रू प्रॉमिस’ नाम दिया। दरअसल, 1 अप्रैल को इजराइल ने सीरिया में ईरानी एम्बेसी के पास एयरस्ट्राइक की थी। इसमें ईरान के दो टॉप आर्मी कमांडर्स समेत 13 लोग मारे गए थे। इसके बाद ईरान ने बदला लेने के लिए इजराइल पर अटैक करने की धमकी दी थी।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *