बोधगया विधानसभा एव बाराचट्टी विधानसभा के ईवीएम और वीवीपैट की कमीशनिंग का औचक निरीक्षण किया

0
chanakya news india

लोकसभा निर्वाचन2024 के लिए ई वी एम की कमीशनिंग शुरुआत

बोधगया विधानसभा एव बाराचट्टी विधानसभा के ईवीएम और वीवीपैट की कमीशनिंग का औचक निरीक्षण किया

गया, 11 अप्रैल 2024

कमीशनिंग का औचक निरीक्षण

आगामी हज यात्रा 2024 के सफल आयोजन को लेकर मुख्य सचिव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किया सामिछा बैठक।

, लोकसभा आम चुनाव-2024 के मद्देनजर सामान्य प्रेक्षक गया संसदीय क्षेत्र एव ज़िला निर्वाचन पदाधिकारी सह ज़िला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम ने आज मगध विश्वविद्यालय में शेरघाटी विधानसभा, बोधगया विधानसभा एव बाराचट्टी विधानसभा के ईवीएम और वीवीपैट की कमीशनिंग का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सभी सहायक निर्वाचक पंजीकरण अधिकारी एवं प्रभारी अधिकारियों को ईवीएम और वीवीपैट की कमीशनिंग की प्रकिया को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। ईवीएम और विविपैट मशीनों की कमीशनिंग के दौरान डीएम ने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए और कमीशनिंग प्रक्रिया को पूरी तत्परता के साथ करने के लिए आदेशित किया। डीएम ने निर्देश दिया कि कमिसनिंग में लगे सभी कर्मियों एव अधिकारियों को फ्रेस भोजन, शुद्ध पानी, चाय एव बिस्किट इत्यादि समय समय पर देते रहे, इसमें कोई कोताही नही करे।

वरीय पुलिस गया के साथ आज गया कॉलेज स्थित बज्र गृह का निरी्षण किया गया
इसके पश्चात डीएम ने पूरे मैदान एव निर्माण किये जा रहे पंडाल का घूम घूम कर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने कहा कि हर सेक्टर का सभी बूथों को एक-एक लाइन( row) में रखे। पंडाल के बाहर बूथ नंबर एव सेक्टर का नाम भी प्रदर्शित करवाये।

गया दहेज हत्या काण्ड का आरोपी गिरफ्तार
इसके पूर्व डीएम द्वारा गया कॉलेज में किये जा रहे कमिसनिंग का निरीक्षण किया गया। सर्वप्रथम बेलागंज विधानसभा का मानविकी भवन में किये जा रहे कमिसनिंग को देखा। उसके बाद वजीरगंज विधानसभा का मनोवैज्ञानिक भवन में किये जा रहे कमिसनिंग को देखा। गया टाउन विधानसभा का सी वी रमन में किये जा रहे कमिसनिंग को देखा। गुरुआ विधानसभा का परीक्षा भवन में किये जा रहे कमिसनिंग को देखा। डीएम ने नगर आयुक्त को निर्देश दिया कि कमिसनिंग वाले स्थलों पर पर्याप्त बड़ा वाला डस्टबिन रखवाना सुनिश्चित करवाये। ताकि यत्र तत्र गंदगी नही फैले।
इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी शेरघाटी, अपर समाहर्ता राजस्व, डीसीएलआर शेरघाटी, ज़िला भूअर्जन पदाधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

रतलाम पुलिस द्वारा शहर के सभी कोचिंग संचालकों की बैठक लेकर आवश्यक निर्देश दिए गए

त्रिलोकी नाथ ब्यूरो हेड गया
चाणक्य न्यूज इंडिया लाइव टीवी

सत्य और अहिंसा की ज्योति जलाने वाले जैन धर्म के 24 वें व अंतिम तीर्थंकर

 

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *