किडनी मरीज ने तोड़ा दम, जिला अस्पताल में मरम्मत के चलते डायलिसिस मशीन को किया बंद

0
chanakya news india

किडनी मरीज ने तोड़ा दम, जिला अस्पताल में मरम्मत के चलते डायलिसिस मशीन को किया बंद

किडनी मरीज ने तोड़ा दम, जिला अस्पताल में मरम्मत के चलते डायलिसिस मशीन को किया बंद

दमोह एस.एस.टी. और एफ.एस.टी. की समीक्षा बैठक संपन्न

जिला अस्पताल में मरीजों के लिए निः शुल्क डायलिसिस की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है, वर्तमान में डायलिसिस सुविधा लगभग 20 दिनों से लगातार बंद है जिसके चलते एक मरीज की मृत्यु हो गई है।

वाराणसी दस बड़े बकायेदारों से एक सप्ताह में राजस्व वसूली सुनिश्चत कराने हेतु निर्देशित

 

मरम्मत के चलते डायलिसिस की सुविधा को बंद कर दिया गया है, जिस ठेकेदार को यह कार्य दिया है वह समयावधि पूर्ण होने के बाद भी अपना काम पूरा nhi kar पाया है जिसके चलते मरीजों को असुविधा हो रही है।

ED ने कहा था- जानबूझकर आम-मिठाई खा रहे, ताकि शुगर बढ़े और बेल मिले

असुविधा के चलते 7 अप्रेल को श्रवण कुमार जगत उम्र 29 वर्ष नामक युवक ने दम तोड़ दिया. मैनपुर ब्लाक के अंतर्गत आने वाले गोपालपुर निवासी श्रवण जगत के भाई पवन ने बताया कि उसका भाई किडनी की बीमारी से पीड़ित था उसका पिछले डेढ़ साल से डायलिसिस हो रहा था. बीते दिनों मरम्मत के चलते जिला अस्पताल में डायलिसिस बंद होने के कारण उसे रायपुर ले गए थे जहां 6 अप्रेल की शाम को उसका डायलिसिस हुआ और सुबह होते होते उसकी मृत्यु हो गई।

यूपी में लोकसभा की 8 सीटों पर पहले फेज की वोटिंग चल रही

रायपुर के डॉक्टरों ने मौत का कारण देर से डायलिसिस होना बताया. अब परिजनों को इस बात का अफसोस है कि अगर समय पर श्रवण का डायलिसिस हो जाता तो आज वह जिंदा होता. इसी तरह जिला अस्पताल के आइशोलेशन कक्ष में भर्ती किडनी पीड़ित प्रेम शंकर यादव ने बताया कि जिला अस्पताल के कक्ष की मरम्मत के चलते पिछले कई दिनों से डायलिसिस की सुविधा बंद होने के चलते उन्हें अब रायपुर जाना पड़ता है. शारीरिक कमजोरी के चलते वे ज्यादा चल फिर नहीं पाते है इसलिए मजबूरी वश उन्हें प्राइवेट वाहन का सहारा लेना पड़ता है. एक बार आने जाने मे लगभग 3 हजार रुपये का खर्च आ रहा. उन्हें हफ्ते में 3 बार डायलिसिस करने रायपुर जाना पड़ रहा है. जिसके चलते उनकी आर्थिक शारिरिक स्थिति दिनों बिगड़ रही है।

Breaking news पन्ना दमोह सिमरिया के पास सड़क हादसा देख cm ने रोका कारकेट..

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *