गया जिला प्रशासन रामनवमी शोभा यात्रा को लेकर कर रहा सख्ती

0
chanakya news india

गया जिला प्रशासन रामनवमी शोभा यात्रा को लेकर कर रहा सख्ती

गया जिला प्रशासन रामनवमी शोभा यात्रा को लेकर कर रहा सख्ती

*प्रेस रिलीज*

*देश के प्रधानमंत्री रामनवमी शोभा यात्रा धूमधाम से मनाने को कहते है वही

देश के प्रधानमंत्री रामनवमी शोभायात्रा धूमधाम

!*

आज श्रीरामनवमी पूजा सेन्ट्रल कमिटि प्रेस कांफ्रेंस के माध्यम से जानकारी दि कि देश के प्रधानमंत्री रामनवमी शोभा यात्रा धूमधाम से मनाने को कहते है तो वही गया जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन गया में शोभा यात्रा को प्रभावित कर रही है! जिला प्रशासन ना नए लाइसेन्स दे रही ना ही शोभायात्रा के रूट को अभी तक सही नही कि है। झंडा समितियों व ध्वनी विस्तार यंत्र वालें दुकानदार को लगातार परेशान किया जा रहा है चांकन थाना के साथ साथ शहर के सभी थाना शोभा यात्रा के आयोजको पर कार्रवाई करने व शोभा यात्रा को प्रभावित करने कि पुरी कोशिश कर रही है।

कार्याध्यक्ष क्षितिज मोहन सिंह ने कहां प्रशासन का रवैया काफी उदासीन है जिस प्रकार जिला प्रशासन रामनवमी शोभा यात्रा को प्रभावित कर रही है उस दोहरी नीति को कताई बर्दाश्त नही किया जायेगा। प्रशासन हिन्दू समाज के पर्व पर नियमों का उदहारण देती है और वही औरो के पर्व पर कोई निर्णय नही होता है जो प्रशासन का दोहरी नीति को दर्शाता है। पिछले बार 106 शोभायात्रा थी परन्तु प्रशासन के जबरन दबाव के करण इस बार 100 ही झंडा निकल रही है! आज गया जिला प्रशासन प्रधानमंत्री के आवाह्न से भी ऊपर समझ रही है जो गलत है। अगर हमारे शोभायात्रा को ज़िला प्रशासन प्रभावित करती है तो औरो के धार्मिक कार्य पर भी प्रतिबंध लगाना चाहिए। पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन में आपसी समंजन नही दिख रहा जिसका नतिजा आज देखने को मिल रही हैं।

संगठन महामंत्री ओमप्रकाश सिंह ने कहां कि हर साल कि भाति इस बार भी पुरे परम्परीक तरीके से शोभा यात्रा निकाली जायेगी! 3 लाख से ऊपर रामभक्त शामिल होगे वही 50 हजार से अधिक महिला शामिल होगी, 15 से 16 राज्यो के कलाकार शामिल होगे। घोड़े ,ऊट,बौल गाड़ी भी शामिल होगें। राधाकृष्णन, शंकर पार्वती, राम दरवार व हनुमान जी कि झाकी भी रहेगी। हनुमान जी, राम जी कि विशाल प्रतिमा भी शामिल होगें। 10 लाख से अधिक भगवा झंडा लगाया गया है शहर में।

 

देश के प्रधानमंत्री रामनवमी शोभायात्रा धूमधाम

समिति के महामंत्री मनीलाल बारीक जी ने कहां कि प्रशासन कितना भी प्रयास कर ले शोभा यात्रा का आयोजन भव्य होगा। सभी राम भक्त कल शोभायात्रा में शामिल होगें। गया के रामभक्तों में काफी उत्साह है जो प्रशासन के दवाब के आगे कम नही होगां।

इस मौके पर संरक्षक मंडल सदस्य कौशलेंद्र नारायण, अनिल स्वामी, कार्याध्यक्ष क्षितिज मोहन सिंह,संगठन महामंत्री ओम प्रकाश सिंह,महामंत्री मनी लाल बारीक,कोशा अध्यक्ष नबीन वर्मा,सुभाष वर्मा, जिला उपाध्यक्ष चंदन भदानी ,देवुत्तम जी,हिमांशु जी,नगर मंत्री, रोहित भदानी, शशि चौरसिया,कमल बारीक,साकेत झा,राम बारीक नवीन कुमार,राजू यादव,राजू रजक,अजय राजू,अमित मोहन मिश्र, नितिन शर्मा, छोटू बारीक आदि मौजूद थे.

त्रिलोकी नाथ ब्यूरो हेड गया
चाणक्य न्यूज इंडिया लाइव टीवी

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *