गाजीपुर  वाह रे! जमाना,बाप ने बेटे को किया लहुलुहान

0
गाजीपुर  वाह रे! जमाना,बाप ने बेटे को किया लहुलुहान

लहूलुहान बेटे को गाजीपुर में कहा कराया गया भर्ती

गाजीपुर
रिपोर्टर
गौरव सिंह

गाजीपुर वाह रे! जमाना,बाप ने बेटे को किया लहुलुहान

गाजीपुर। साइकिल में पचास रुपए का ताला न लगवाना पुत्र को भारी पड़ गया।

गाजीपुर बाजार में इस बात को लेकर बाप बेटे में हुई कहासुनी रात में मारपीट में बदल गयी‌।

गाजीपुर मामला इतने पर थमा नहीं बल्कि पुत्र के रवैए से त्रस्त बाप ने शुक्रवार की अलसुबह अपने पुत्र को फावड़े से मार काट कर लहुलुहान कर दिया। बेटे की दर्दनाक चीख-पुकार सुनकर लोग वहां पहुंचे और दर्द से छटपटात पुत्र को गाजीपुर अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए, प्राथमिक उपचार के बाद उसे वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया, जहां वह जीवन मौत के बीच झूम रहा है।

गाजीपुर दुल्लहपुर थाना क्षेत्र के भागीरथपुर गाँव की है।

बताया गया कि मोती राम ने कई दिन पूर्व अपने पुत्र रामप्रवेश उर्फ कल्लू को साइकिल में ताला लगवाने के लिए पचास रुपये दिए थे‌। कई दिन बाद भी कल्लू ने साइकिल में ताला नहीं लगवाया। गुरुवार की शाम जलालाबाद बाजार में पिता पुत्र आमने-सामने हुए तो नाराज़ पिता ने गाली देते हुए बेटे से पूछा कि ताला क्यो नहीं लगवाए? बीच बाजार में यह पूछना बेटे को खल गया। शाम को घर लौटने पर उसी बात को लेकर पिता पुत्र आपस में उलझ गये और मामला मार पीट तक जा पहुंचा। नशे के धुत कलयुगी बेटे ने पिता की बुरी तरह शारिरिक समीक्षा कर दी। पास पड़ोस के लोगों ने दोनों को समझा बुझा कर मामला शांत कराया और दोनों खाना खा कर सोने चले गये।

दमोह कलेक्टर श्री कोचर ने अस्थाई अतिक्रमण हटाने के दिये निर्देश
बेटे की मार से अपमानित बाप जब अलसुबह जगा तो रात की घटना उसके जेहन में कौंधने लगी। उसने सुबह करीब 4 बजे, सो रहे बेटे पर फावड़े से लगातार कई वार कर दिया। तेज दर्द और छटपटाहट से रामप्रवेश उर्फ कल्लू चीखने चिल्लाने लगा। उसकी चीख पुकार सुनकर जबतक आसपास के लोग इकट्ठा हुए, तब तक उसके सिर, गर्दन, कन्धा सहित कई जगह लहुलुहान हो गये थे। रामप्रवेश की हालत देख लोग आनन फानन में उसे जिलाअस्पताल ले गए जहाँ प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने ट्रामा सेन्टर वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। जहां उसकी चिकित्सा जारी है।घटना की जानकारी पुलिस को मिली। चौकी प्रभारी जलालाबाद रितेश द्विवेदी ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा जानकारी मिली है, घटना की जाँच की जा रही है। मामला पिता-पुत्र का होने की वजह से कोई तहरीर नहीं मिली है। जांचोपरांत विधिक कार्यवाही की जाएगी।

https://x.com/chanakyalivetv/status/1786103058004328682

 

 

ब्यूरो चीफ सुरेश पटेल दमोह संवाददाता हटा पुष्पेन्द्र पाण्डे

10 मई को निकलेगी हटा मै भगवान परसुराम की शोभायात्रा
हटा/ ब्राम्हण समाज धर्मशाला मै सर्व ब्राम्हण समाज की एक बैठक सर्व ब्राम्हण समाज हटा के अध्यक्ष पंडित महेश पौराणिक की अध्यक्षता मे आहूत की गई जिसमे भगवान परशुराम के नवनिरिमित मंदिर मे पूजन अर्चन के बाद समिति के सदस्यो के साथ विप्र समाज के लोगो ने आगामी परशुराम प्रगटोत्सव समारोह की रुपरेखा के लिये विविध प्रस्ताव रखे जिनमे चल समारोह हवन पूजन सांस्कृतिक कार्यक्रम विधान औऱ सामाजिक एकता के बिन्दुओ पर बृहद चर्चा हुई। साथ साथ समारोह के आमंत्रण को प्रत्येक विप्र परिवार तक पहुंचने अलग अलग समितियों का गठन कर उसके सदस्यों को अधिक से अधिक लोगो तक पहुंचने की बात रखी गई। समिति मे पारित निर्णय मे दिनांक 10 मई दिन शुक्रवार को प्रातः 7 बजे हवन पूजन के बाद शाम को 4 बजे से चल समारोह अपने निर्धारित मार्ग से संपन्न होगा ठीक इसके एक दिन पहले 9 मई को धर्मशाला हटा मे महिला मंडल के द्वारा बिभिन्न तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा औऱ शाम को सुंदरकांड पाठ के बाद भजन संध्या का आयोजन रखा गया हैँ बैठक मे हटा के आसपास के क्षेत्रीय समाज के लोगों के साथ साथ समिति सदस्यो औऱ दोनों मंदिरो के महंतो मे रामगोपाल जी सरकार मंदिर के महंत श्री श्यामदास जी महराज औऱ बालाजी सरकार मंदिर के महंत श्री श्री हरिराम दास जी महराज महिला अध्यक्ष विनीता चौबे के साथ महिलाए एवं पुरुषों की उपस्थिति रही दमोह से सुरेश पटेल की रिपोर्ट
बाइट
आर डी चौबे

 

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *