—-मध्यप्रदेश के भोपाल और आसपास के इलाकों में मंगलवार शाम तेज आंधी के साथ जोरदार बारिश हुई। इससे पहले सोमवार को भी मप्र के साथ ही UP, राजस्थान और हरियाणा में बारिश हुई। कहीं-कही ओले भी गिरे। इससे फसलों को नुकसान हुआ है। मौसम विभाग ने कहा कि दो दिन तक ऐसा ही मौसम रहेगा।

छिंदवाड़ा और नर्मदापुरम में सोमवार को भी मूसलाधार बारिश हुई थी, बिजली और ओले भी गिरे थे। जबलपुर, खंडवा, बुरहानपुर, हरदा, नरसिंहपुर, भोपाल समेत 15 जिलों में भी बूंदाबांदी हुई थी। मौसम विभाग ने प्रदेश के 34 जिलों में अगले 24 घंटे में ओले-बारिश का अलर्ट जारी किया है।

UP के झांसी में मंगलवार तड़के तेज बारिश के साथ ओले गिरे। यहां सड़कों पर सफेद चादर जैसी बिछ गई है। वहीं, जालौन में भी बारिश और ओलावृष्टि हुई। प्रयागराज में भी सुबह से बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने 17 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

राजस्थान में सोमवार को सीकर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, हनुमानगढ़, अजमेर, चूरू में बरसात हुई। जैसलमेर में तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हुई। मौसम केंद्र जयपुर ने आज अलवर, भरतपुर, धौलपुर के एरिया में बादल छाने और बरसात होने की संभावना जताई है। 2 मार्च से प्रदेश में एक नया स्ट्रॉन्ग वेदर सिस्टम एक्टिव होगा। इससे तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की आशंका है। छत्तीसगढ़ के 4 संभाग में बारिश का अलर्ट है।

 

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *