LOKSABHA ELECTION 2024 11 राज्यों की 93 शीटों पर मतदान जारी

0
LOKSABHA ELECTION 2024

LOKSABHA ELECTION 2024

LOKSABHA ELECTION 2024 11 राज्यों की 93 शीटों पर मतदान जारी

मुस्कान शर्मा || रिपोर्ट || दिल्ली ||

LOKSABHA ELECTION 2024 के किसकी होगी जीत?

LOKSABHA ELECTION 2024  इस फेज में गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत 7 केंद्रीय मंत्रियों और 4 पूर्व मुख्यमंत्रियों की प्रतिष्ठा दांव पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अहमदाबाद में वोट डाला। इस दौरान उनके साथ गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहे।
तीसरे फेज में बिहार की 5 सीटों पर वोटिंग चल रही है | इसमें कोसी की दो सीटें मधेपुरा और सुपौल, सीमांचल का अररिया, अंग प्रदेश का खगड़िया और मिथिलांचल का झंझारपुर शामिल है। वहीं अररिया के जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र में पेचैली मतदान केंद्र पर तैनात होमगार्ड जवान की भी मौत हुई है। बिहार में सुबह 9 बजे तक 10 . 6 % पर मतदान हो चूका है | जिसमें सबसे ज्यादा सुपौल में 11.41 फीसदी वोट पड़े हैं। सबसे कम झंझारपुर में 8 फीसदी मतदान हुआ है।
बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन सुबह-सुबह वोट डाला है। बातचीत में उन्होंने कहा कि लोग कह रहे उम्मीदवार नहीं मोदी को वोट दे रहे हैं। वहीं वोटिंग परसेंटेज कम होने पर कहा कि इंडी गठबंधन वाले जीत नहीं रहे, इसलिए जो वोटिंग हो रही वो एनडीए के

LOKSABHA ELECTION 2024
LOKSABHA ELECTION 2024 11 राज्यों की 93 शीटों पर मतदान जारी

 

पक्ष में है। वहीं तेजस्वी के बीमार होने पर कहा कि वो यंग हैं, लेकिन उन्हें अपने वजन का ख्याल रखना चाहिए। पीएम से उन्हें सीख लेनी चाहिए। प्रधानमंत्री इस उम्र में तेजस्वी से ज्यादा फिट हैं और जो फिट है, वो हिट है। वहीं खगड़िया में लोजपा(रा) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने मतदान किया।

50 बसों सहित 155 वाहनों की व्यवस्था कर, एसजीएस कॉलेज में सामग्री का हुआ वितरण……

पिछले चुनाव में 72 % वोटिंग को पार करने में हीट वेव की चुनौती…….

262 केंद्रों‌ के लिए मतदान दल हुए रवाना…..

एंकर :- हिट वेव के इस दौर में पिछले लोकसभा चुनाव का मतदान प्रतिशत पार करना इस बार सबसे बड़ी चुनौती है। लोकसभा चुनाव के लिए 7 मई को होने वाले मतदान के लिए आज सुबह से ही मतदान दलों को एसजीएस कॉलेज से चुनाव सामग्री वितरण कर रवाना किया।

LOKSABHA ELECTION 2024 एसडीम एवं निर्वाचन अधिकारी विजय राय एवं एसडीओपी मनोज मिश्रा ने बताया कि सामग्री वितरण के बाद इन मतदान दलों को यहां से सीधे उनके पोलिंग बूथों के लिए रवाना किया। ताकि सभी मतदान दल अपने-अपने केंद्रों पर पहुंचने के बाद 7 मई की सुबह निर्धारित समय पर मतदान का कार्य प्रारंभ कर सकें।

 Loksabha election 2024 विधानसभा क्षेत्र में मतदान के लिए छोटे-बड़े 155 वाहनों का उपयोग किया गया है। इसमें 50 बसें हैं जो पोलिंग पार्टियों को अपने-अपने केंद्र तक पहुंचाएंगी, और मतदान खत्म होने के बाद दलों को सामग्री जमा करने के लिए यह वाहन बापिस लेकर आएंगे। प्रत्येक मतदान दलों में मतदान अधिकारी सहित चार कर्मचारी तैनात किए गए हैं। इस प्रकार चुनाव के लिए 288 मतदान पार्टीयां तैयार हैं। हालांकि मतदान केंद्र 262 है।

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive

 Loksabha election 2024 इनमें एक मतदान केंद्र क्रमांक 45 शहरी क्षेत्र में ऐसा है, जिसमें मतदाताओं की संख्या 1500 है, इसलिए इस केंद्र को दो हिस्सों में बांटा गया है। केंद्र पर चुनाव अधिकारी सहित चार-चार कर्मचारी दल में तैनात किए गए हैं। शहरी क्षेत्र में 64 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। जबकि ग्रामीण क्षेत्र में 198 मतदान केंद्र रखे गए हैं, विधानसभा क्षेत्र पुरुष मतदाताओं की संख्या 1 लाख 11 हजार 565 है, जबकि महिला मतदाताओं की संख्या 1 लाख 32 हजार 023 है। इसी प्रकार 6 कांमन जेंडर मतदाता है। विधानसभा क्षेत्र में 94 मतदान केंद्र संवेदनशील चिन्हित किए गए हैं। और इन केंद्रों को तीन श्रेणियां में विभाजित किया गया है।

 

Loksabha election 2024 लोकसभा की दूसरे चरण चुनाव संपन्न के बाद अगले चुनाव की तैयारी को लेकर झारखंड म गिरिडीह लोकसभा से आज सोमवार को निर्वाचन पदाधिकारी सह बोकारो उपायुक्त कार्यालय में उपायुक्त विजया जाधव के समझ गिरिडीह लोकसभा के मौजूदा सांसद सह एनडीए प्रत्याशी चंद्र प्रकाश चौधरी एवं इंडी प्रत्याशी मथुरा महतो ने भी अपना नामांकन दाखिल कराया इस दौरान एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, झारखंड के प्रथम एवं पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी आजसू सुप्रीमो सुदेश महतो मौजूद थे वहीं जैनामोड में एनडीए प्रत्याशी चंद्र प्रकाश चौधरी के पक्ष में विशाल जनसभा की गई जिसमें मुख्य अतिथियों ने मोदी सरकार के जनकल्याणकारी योजनाओं को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार को दिल्ली के सिंहासन में बैठाने की अपील करते हुए लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की वही इस दौरान झमाझम तेज पत्थर के साथ बारिश हुई जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली
वही सेक्टर 5 बोकारो में भी इंडी प्रत्याशी मथुरा महतो के पक्ष में जनसभा की गई जिसमें झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन शामिल हुए

www.chanakyamedianetwork.com

GAJIPUR में असलहे संग फोटो वायरल करना पड़ा भारी

DAMOH स्वास्थ्य विभाग की पथरिया और हिण्डोरिया क्षेत्र की बैठक संपन्न

दमोह निर्माणाधीन सीएम राइज विद्यालय जबेरा का कलेक्टर ने किया निरीक्षण

दमोह टाइम लाईन ऑफ स्‍वाईल हेल्‍थ स्‍कूल के अंतर्गत छात्राओं को दिया प्रशिक्षण

 

 

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Optimized by Optimole