• Wed. Sep 18th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर पर SC में सुनवाई

ByNews Editor

Aug 20, 2024
Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर पर SC में सुनवाईKolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर पर SC में सुनवाई

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर पर SC में सुनवाई

उधर कोलकाता में संदीप घोष पर दर्ज हुआ करप्शन का भी केस

Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर पर SC में सुनवाई
Kolkata Doctor Rape Murder Case: कोलकाता रेप-मर्डर पर SC में सुनवाई

Kolkata Doctor Rape Murder Case पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप और हत्या का मामला गरमा गया है. सोमवार को जांच एजेंसी सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष से 13 घंटे से ज्यादा पूछताछ की. उनसे आज फिर पूछताछ की जा सकती है. वहीं, आरोपी संजय रॉय का अब पॉलीग्राफ टेस्ट करवाया जाएगा. सीबीआई को कोर्ट से मंजूरी मिल गई है. पॉलीग्राफी टेस्ट से पता चल सकेगा कि आखिर आरोपी कितना झूठ और कितना सच बोल रहा है. जांच एजेंसी आरोपी का मनोवैज्ञानिक टेस्ट करवा चुकी है. सीबीआई, पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष का भी पॉलीग्राफी टेस्ट कराना चाहती है.

Kolkata Doctor Rape Murder Case   रात 10 बजे का वक्त था। जगह दिल्ली के अशोक विहार का दीप चंद बंधु मेडिकल कॉलेज। OPD, पार्किंग और हॉस्टल, हर तरफ अंधेरा और सन्नाटा है। कहीं कोई सिक्योरिटी गार्ड नहीं। अस्पताल में एंट्री करना भी आसान है, न कोई मेटल डिटेक्टर है और न रजिस्टर पर एंट्री का सिस्टम।

ये हालत सिर्फ दीप चंद बंधु मेडिकल कॉलेज की ही नहीं, ज्यादातर सरकारी हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेजों की है। 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर की घटना हुई। इसके बाद देश भर के अस्पतालों में महिला स्टाफ की सेफ्टी को लेकर सवाल खड़े होने लगे।

दैनिक भास्कर की टीम दिल्ली के बड़े सरकारी हॉस्पिटल में शामिल राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल , सफदरजंग हॉस्पिटल, एम्स और दीप चंद बंधु मेडिकल कॉलेज पहुंची। यहां महिला स्टाफ से सेफ्टी और सिक्योरिटी पर बात की।

कोलकाता में 31 साल की ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप के बाद हत्या किए जाने का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता में जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच आज इस मामले में सुनवाई करेगी. SC ने इस केस को स्वत: संज्ञान लिया है. वहीं, डॉक्टर्स के विरोध-प्रदर्शन से पश्चिम बंगाल की स्वास्थ्य सेवाएं ठप हो गई हैं. डॉक्टर्स के संगठन देशभर में प्रोटेस्ट कर रहे हैं. इधर, बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस दिल्ली पहुंच गए हैं. वे मंगलवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात करेंगे. उसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से भी मुलाकात कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *