...
  • Tue. Sep 24th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

Uttar pradesh जिलाधिकारी के अध्यक्षता में जिला सलाहकार समिति/जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक संपन्न।*

Uttar pradeshUttar pradesh

30/08/2024
राजेश वर्मा
स्टेट कोर्डिनेटर Uttar pradesh
चाणक्य न्यूज नेटवर्क
6392216812

Uttar pradesh जिलाधिकारी के अध्यक्षता में जिला सलाहकार समिति/जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक संपन्न।*

Uttar pradesh ऋण जमा अनुपात में सुधार न होने पर खराब प्रदर्शन वाले बैंकों के खिलाफ होगी कार्रवाई:- जिलाधिकारी।*

 

Uttar pradesh  जिलाधिकारी श्री प्रवीण मिश्र की अध्यक्षता में जिला सलाहकार समिति /जिला स्तरीय समीक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई। बैठक के दौरान लीड बैंक मैनेजर ने बताया कि वार्षिक ऋण योजना वर्ष 2024 में कुल लक्ष्य 4125.67 करोड़ के सापेक्ष अब तक प्रथम तिमाही में 947.95 करोड़ रुपए ऋण वितरण कर 22.95 प्रतिशत कीप्रगति दर्ज की गई।

Uttar pradesh
Uttar pradesh

जिला अधिकारी ने लक्ष्य के सापेक्ष वार्षिक ऋण योजना की प्राप्ति हेतु समस्त बैंकर्स को निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान मार्च 2024 में ऋण जमा अनुपात 37.62 के प्रतिशत के सापेक्ष जून 24 में ऋण जमा अनुपात 37.91 प्रतिशत पाए जाने पर जिलाधिकारी ने समस्त बैंकर्स को इसमें विशेष प्रयास कर वृद्धि करने के निर्देश दिए। उन्होंने ऋण जमा अनुपात में खराब प्रदर्शन करने वाले बैंकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी। जिला अधिकारी ने माह दिसंबर तक ऋण जमा अनुपात को कम से कम 40% करने के निर्देश लीड बैंक मैनेजर को दिए।

प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना की समीक्षा के दौरान लीड बैंक मैनेजर ने बताया कि अब तक 117.10 लाख ऋण की स्वीकृत की जा चुकी है। इसी प्रकार प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना (केवीआईबी) में 50 खातों के सापेक्ष 33 आवेदन प्रेषित हुए हैं जिसमें 12 स्वीकृत हो चुके हैं जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री ग्राम उद्योग रोजगार योजना एवं मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना की भी समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए। एक जनपद एक उत्पाद योजना के तहत जनपद हेतु निर्धारित लक्ष्य 95 लाख के सापेक्ष अभी तक मात्र 13.25 लाख ऋण स्वीकृत पर जिलाधिकारी ने समस्त बैंकर्स को इस पर विशेष ध्यान देकर अपेक्षित वृद्धि करने के निर्देश दिए। किसान क्रेडिट कार्ड वितरण की समीक्षा के दौरान लीड बैंक मैनेजर ने बताया कि प्रथम तिमाही में 39.33 प्रतिशत का लक्ष्य हासिल हो चुका है।

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive
किसान क्रेडिट कार्ड पशुपालक,मत्स्य एवं डेयरी वितरण के निर्धारित लक्ष्य 12000 के सापेक्ष अभी तक मात्र 327 क्रेडिट कार्ड वितरण पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने समस्त बैंकर्स को कैंप लगाकर लक्ष्य के सापेक्ष किसान क्रेडिट कार्ड पशुपालक वितरण सुनिश्चित करने को कहा।

https://x.com/chanakyalivetv

समूहों के सीसी लिंकेज में बैंकों में अभी भी 190 आवेदन लंबित पाए जाने पर जिलाधिकारी ने त्वरित कार्यवाही करते हुए समस्त लम्बित आवेदनों के निस्तारण के निर्देश दिए। पीएम स्वनिधि में ऋण वितरण की समीक्षा के दौरान द्वितीय ऋण वितरण में 9 एवं तृतीय ऋण वितरण में 18 लंबित आवेदनों के दृष्टिगत जिलाधिकारी ने समस्त बैंकर्स को लंबित आवेदनों का तत्काल निस्तारण करते हुए ऋण वितरण के निर्देश दिए। बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी श्री प्रशांत नागर,लीड बैंक मैनेजर, डीसी एनआरएलएम सहित समस्त बैंकर्स उपस्थित रहे।

MAU रोजगार मेले का आयोजन 31 अगस्त को।*

BASTI  जनपद के रिजर्व पुलिस लाइन में बड़े हर्षोंउल्लास के साथ मनाया गया कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव

 

Uttar pradesh
Uttar pradesh

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.