RAIBARELI उद्योग बंधू व एमओयू क्रियान्वन् इकाई बैठक संपन्न

0
RAIBARELI उद्योग बंधू व एमओयू क्रियान्वन् इकाई बैठक संपन्न

RAIBARELI उद्योग बंधू व एमओयू क्रियान्वन् इकाई बैठक संपन्न

RAIBARELI  जिला स्तरीय उद्योग बंधु व एमओयू क्रियान्वन इकाई की बैठक बचत भवन में सम्पन्न*

RAIBARELI  विभागीय अधिकारी उद्योमियों की समस्याओं को गंभीरता से ले:डीएम*

RAIBARELI  ,27 जून 2024,

RAIBARELI  जिलाधिकारी श्रीमती हर्षिता माथुर की अध्यक्षता में जिला उद्योग बंधु की बैठक बचत भवन में हुई।बैठक में उद्योमियों की समस्याओं पर गंभीरता पूर्वक चर्चा हुई।

RAIBARELI  औद्योगिक क्षेत्र अमावां एवं सुल्तानपुर रोड में सड़कों व नलियों की साफ-सफाई के सम्बंध में उनकी समस्या को सुनते हुए जिलाधिकारी ने ईओ नगरपालिका से इस संबंध में अब तक हुई कार्यवाही की प्रगति जानी । इस संबंध में ईओ नगरपालिका स्वर्ण सिंह ने बताया कि सड़कों को गड्डा मुक्त कराया जा चुका है।

RAIBARELI  अन्य लंबित कार्य शीघ्र पूरा करा लिया जाएगा । इसी प्रकार औधोगिक क्षेत्र प्रथम में रेलवे ओवर ब्रिज के नीचे सड़कों, नालो एवम अतिक्रमण समस्या के सम्बंध में परियोजना प्रबंधक एन0एच0ए0आई0 ने बताया कि वर्तमान में कार्य प्रगति पर है व अन्य समस्याओ का निराकरण किया जा रहा है।

RAIBARELI उद्योग बंधू व एमओयू क्रियान्वन् इकाई बैठक संपन्न
RAIBARELI उद्योग बंधू व एमओयू क्रियान्वन् इकाई बैठक संपन्न

https://x.com/i/status/1804766537091276808

RAIBARELI  यूपीसीडा लखनऊ, अधिशाषी अभियंता,विद्युत वितरण खंड सलोन ने बताया कि औद्योगिक आस्थान सलोन में लगभग 300मी0 तक 11000के0वी0 विद्युत लाइन का निर्माण कराने संबंधी टेंडर हो चुका है तथा जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा। खरीफ वर्ष 2019-20 व 2020-2021 में सीएमआर परिवहन के बकाया भुगतान के बारे में जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी ने बताया कि लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। लंबित भुगतान जल्द ही जारी करा दिया जाएगा। आई0आई0ए0 द्वारा एन0एच0-330ए पर ड्रेनेज से पानी निकासी की समस्या पर विचार करते हुए जिलाधिकारी ने परियोजना निदेशक एन0एच0ए0आई0 को निर्देश दिया की स्थलीय निरीक्षण कर समस्या के संबंध में ठोस विकल्प सुझाये ताकि समस्या का समाधान हो सके। उद्योग बंधुओं ने कहा कि उन्हें लगातार पावर ट्रिपिंग की समस्या का सामना करना पड़ता है।

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive

जिलाधिकारी ने समस्या का सामाधन करते हुए अधिशाषी अभियंता,विद्युत वितरण खंड द्वितीय को निर्देश दिया कि विद्युत सुधार हेतु एक दिन निर्धारित कर लिया जाए ताकि उद्यमियों को बार बार विद्युत ट्रिपिंग का सामना न करना पड़े। बैठक में उद्योग बंधुओ ने औद्योगिक आस्थान सलोन में भूखंडो के शीघ्र आवंटन करने की मांग की जिससे छोटे उद्यमियों को भी उद्योग लगाने का अवसर मिल सके। जिलाधिकारी ने प्रधानाचार्य आई0टी0आई0 को अप्रेन्टिसशिप पोर्टल पर पंजीकरण करा कर अभ्यर्थियों को गुणवक्तापरक प्रशिक्षण उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।
इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने विभागीय ऋण योजनाओ की समीक्षा करते हुए एक जनपद एक उत्पाद, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम ,मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के संबंध में जरूरी दिशा निर्देश दिए।

VARANASI लोहे की राड से मारपीट कर गम्भीर रूप से घायल कर देने वाले दो नफर वांछित अभियुक्तगण को BADGAON पुलिस ने किया गिरफ्तार

*बैठक में उद्यमियों के नए प्रकरणों पर भी हुई चर्चा*

RAIBARELI क्लीनक का किया गया निरीक्षण

बैठक में उद्यमियों के नए प्रकरणो जैसे औद्योगिक क्षेत्र-सलोन के रास्ते के चौड़ीकरण,पूनम सिंह एवं पूजा प्रताप सिंह बासुगढी,लालगंज को विद्युत कनेक्शन दिलाये जाने, राजमार्ग संख्या-232 बाँदा से टांडा वाया लालगंज क्षतिग्रस्त होने के संबंध में भी चर्चा करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित को उचित कार्रवाई करते हुए अवगत कराने के लिए कहा।
बैठक में पुलिस अधीक्षक अभिषेक अग्रवाल,उपायुक्त उद्योग रायबरेली,अपर जिलाधिकारी (प्रशा),मुख्य चिकित्सा अधिकारी, नगर मजिस्ट्रेट,जिला विकास अधिकारी,जिला अर्थ एवं सांख्यकीय अधिकारी तथा जनपद के सभी उद्यमी गण उपस्थित रहे।

RAIBARELI उद्योग बंधू व एमओयू क्रियान्वन् इकाई बैठक संपन्न
RAIBARELI उद्योग बंधू व एमओयू क्रियान्वन् इकाई बैठक संपन्न

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Optimized by Optimole