...
  • Thu. Sep 26th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

MAU विमुक्ति दिवस समारोह का कैबिनेट मंत्री श्रम एवं सेवायोजन विभाग श्री अनिल राजभर ने किया शुभारंभ।*

MAUMAU

MAU  31/08/2024
राजेश वर्मा
स्टेट कोर्डिनेटर उत्तर प्रदेश
चाणक्य न्यूज नेटवर्क
6392216812

MAU  विमुक्ति दिवस समारोह का कैबिनेट मंत्री श्रम एवं सेवायोजन विभाग श्री अनिल राजभर ने किया शुभारंभ।*

 

*युवाओं एवं आने वाली पीढ़ियों को विमुक्ति जातियो के शानदार इतिहास से अवगत कराना प्रमुख उद्देश्य:- श्री अनिल राजभर।*

 

MAU  विमुक्ति दिवस कार्यक्रम का आयोजन आज कम्युनिटी हाल नगर पालिका परिषद में किया गया। इस कार्यक्रम का शुभारंभ माननीय मंत्री श्रम एवं सेवायोजन, समन्वय विभाग उत्तर प्रदेश श्री अनिल राजभर जी द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर बड़ी संख्या में विमुक्ति जातियों के लोग उपस्थित थे।

 

MAU
MAU

अपने संबोधन में विमुक्ति जातियों को विमुक्ति दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए माननीय मंत्री जी ने विमुक्ति दिवस के उद्देश्यों को बताते हुए कहा कि विमुक्त जातियों के युवाओं, छात्रों एवं आने वाली पीढ़ियां को विमुक्ति जातियों के शानदार इतिहास से अवगत कराना है। उन्होंने बताया कि विमुक्ति जातियों के पूर्वजों ने देश की आजादी में महान योगदान दिया है।

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive

https://x.com/chanakyalivetv

विमुक्ति दिवस के माध्यम से हम आने वाले पीढ़ियों को उनके शानदार इतिहास से अवगत कराते हैं। इसके अलावा विमुक्ति दिवस के अवसर पर हम विमुक्ति जातियों की तकलीफों एवं समस्याओं को भी सामने लाने का प्रयास करेंगे जिसके माध्यम से उनके उत्थान हेतु सरकार कार्य कर सके। माननीय मंत्री जी ने कहा कि पिछले वर्ष विमुक्ति दिवस का आयोजन लखनऊ में किया गया था।

Uttar pradesh जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य समिति के शासी निकाय की बैठक संपन्न।*

 

इस बार पूर्वांचल के मध्य में स्थित मऊ जिले में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में लगभग 26 प्रमुख जातियां विमुक्ति जातियां हैं। साथ ही देश में 100 से भी ज्यादा विमुक्त जातियां हैं। हमारी सरकार शीघ्र ही इन विमुक्ति जातियों का सर्वे करायेगी तथा विमुक्ति जातियों हेतु विशेष नीतियां तैयार कर उनके विकास हेतु कार्य करेंगे। विमुक्ति जातियों को सरकार द्वारा मिलने वाले योजनाओं का लाभ दिलाने के अलावा शिक्षा एवं नौकरियों में लाभ हेतु विमुक्ति जाति प्रमाण पत्र भी जारी होते हैं। उन्होंने उपस्थित लोगों को अपने इतिहास के गौरव को जानने तथा आने वाली पीढियां को अपने पूर्वजों द्वारा देश के विकास दिए गए योगदान को भी इस दिवस के माध्यम से अवगत कराएंगे। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता तथा मऊ सहित आसपास के जनपदों से आए बड़ी संख्या में विमुक्ति जातियों के लोग उपस्थित रहे।

MAU
MAU

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.