NDA LJP संसदीय दल के नेता चुने गए चिराग पासवान

0
NDA LJP संसदीय दल के नेता चुने गए चिराग पासवान

NDA LJP संसदीय दल के नेता चुने गए चिराग पासवान

NDA LJP संसदीय दल के नेता चुने गए चिराग पासवान, सांसदों संग मीटिंग कर रहे नीतीश की बैठक में पहुंचे आनंद मोहन

NDA देश में नई केंद्र सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है.

NDA नरेंद्र मोदी तीसरी बार 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

NDA इस बीच दिल्ली में NDA और INDIA ब्लॉक की बैठकों का दौर जारी है.

NDA LJP संसदीय दल के नेता चुने गए चिराग पासवान
NDA LJP संसदीय दल के नेता चुने गए चिराग पासवान

NDA लोकसभा चुनाव में एनडीए को मिले बहुमत के बाद अब नई सरकार के गठन को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं. बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के साथ-साथ कांग्रेस के नेतृत्व वाला INDIA ब्लॉक भी लगातार दिल्ली में बैठकें कर रहा है. आज नरेंद्र मोदी सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. बताया जा रहा है कि मोदी 9 जून को प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) NDA के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने तीसरी बार बहुमत हासिल कर लिया है. एनडीए गठबंधन ने 292 सीटें जीती हैं. हालांकि, बीजेपी अकेले बहुमत (272) के आंकड़े को नहीं छू पाई और उसे 240 सीटों से ही संतोष करना पड़ा. विपक्षी INDIA ब्लॉक ने 234 सीटों पर जीत हासिल की है.

10:34 AM(एक मिनट पहले)

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सांसद भवन पहुंचे

damoh मार्केट लिंकेज कार्यशाला पर प्रशिक्षण सम्पन्न

NDA उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संसद भवन पहुंच गए हैं. दरअसल दिल्ली में आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक है जिसमें भाग लेने के लिए तमाम नेता पहुंच रहे हैं. इसके बाद एनडीए की बैठक होनी है.

10:21 AM(14 मिनट पहले)

जेडीयू संसदीय दल की बैठक में पहुंचे आनंद मोहन

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive

NDA जेडीयू संसदीय दल की बैठक जारी है. बैठक में हिस्सा लेने के लिए बाहुबली आनंद मोहन भी पहुंचे हैं जिनकी पत्नी लवली आनंद इस बार जेडीयू से सांसद चुनी गई हैं. NDA मीडिया से बात करते हुए आनंद मोहन ने कहा, ‘रेलवे एक ऐसा मंत्रालय जो बिहार के हिस्से में आता रहा है.बिहार सबसे ज्यादा रेलवे को राजस्व देता रहा है.’

10:16 AM(19 मिनट पहले)

चिराग पासवान को एलजेपीआर संसदीय दल का नेता चुना गया

https://x.com/i/status/1797184216053973272

NDA लोक जनशक्ति पार्टी (R) के मुखिया चिराग पासवान को पार्टी के संसदीय दल का नेता चुना गया है. चिराग पासवान ने बिहार की पांच सीटों पर चुनाव लड़ा था और सभी सीटों पर जीत हासिल की. कहा जा रहा है कि इस बार मोदी कैबिनेट में चिराग पासवान को अहम जिम्मा सौंपा जा सकता है.

 

9:56 AM(39 मिनट पहले)

नीतीश-चंद्रबाबू कर रहे सांसदों संग मीटिंग

DAMOH 04 पुस्तक विक्रेताओं से 105 पुस्तकें नमूने के तौर पर संग्रहित

NDA नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू अपने-अपने सांसदों के साथ मीटिंग कर रहे हैं. इसके बाद दोनों ही अपने दल के सांसदों के साथ एनडीए संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लेंगे.

नीतीश कुमार के घर पहुंचे जदयू सांसद

 

NDA नीतीश कुमार के घर पर जेडीयू सांसदों का पहुंचना शुरू. सीतामढ़ी सांसद देवेश चंद्र ठाकुर, जदयू के राज्यसभा सांसद संजय झा, झंझारपुर से सांसद रामप्रीत मंडल, बाल्मीकि नगर से सांसद सुनील कुमार, गोपालगंज से सांसद आलोक कुमार सुमन के अलावा जेडीयू सांसद लवली आनंद के साथ-साथ उनके बाहुबली पति आनंद मोहन भी नीतीश कुमार के घर मीटिंग में पहुंचे हैं.

9:29 AM(एक घंटा पहले)

टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू सांसदों के साथ करेंगे मीटिंग

BJP प्रत्याशी सांसद मुकेश राजपूत जी ने तीसरी बार जीत हासिल कर ली

तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के चीफ चंद्रबाबू नायडू भी थोड़ी देर में अपने सांसदों के साथ बैठक करेंगे. बैठक का समय 9.30 बजे निर्धारित किया गया है. इस बैठक के बाद लोकसभा चुनाव 2024 जीतने वाले सभी टीडीपी सांसद एनडीए संसदीय दल की बैठक में शामिल होंगे.

9:21 AM(एक घंटा पहले)

नीतीश कुमार के घर पर जेडीयू सांसदों की मीटिंग शुरू

NDA बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के घर पर 9.30 बजे जेडीयू संसदीय दल की बैठक शुरू होने वाली है. मीटिंग शुरू होने से पहले पार्टी सांसदों के पहुंचने का क्रम शुरू हो गया है. सीतामढ़ी से सांसद देवेश चंद्र ठाकुर और सांसद रामप्रीत मंडल मीटिंग के लिए नीतीश कुमार के आवास पर पहुंच गए हैं.

8:59 AM(एक घंटा पहले)

मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल हो सकते हैं स्पेशल गेस्ट

sapa प्रत्याशी अफजाल अंसारी नए लुक के साथ पहुंचे जंगीपुर

NDA तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे नरेंद्र मोदी के शपथ  ग्रहण के लिए स्पेशल गेस्ट की एक लिस्ट बनाई गई है. जिसमें कुछ खास लोगों को निमंत्रण भेजा जा सकता है.

1. सेंट्रल विस्टा परियोजना में काम करने वाले मजदूर.

2. वंदे भारत और मेट्रो प्रोजेक्ट में काम कर रहे रेलवे कर्मचारी.

3. ट्रांसजेंडर

4. सफाई कर्मचारी /सार्वजनिक स्वास्थ्य विभाग.

5. केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थी.

6. विकसित भारत के ब्रांड एंबेसडर

 

8:36 AM(एक घंटा पहले)

गठबंधन सरकार में होगा कितना समझौता?

NDA लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब सरकार गठन की कवायद शुरू हो गई है. केंद्र में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है. इसको लेकर शुक्रवार 8 जून को एनडीए के संसदीय दल की बैठक है. इसी बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एनडीए संसदीय दल का नेता चुना जाएगा. इस बैठक में बीजेपी और एनडीए के घटक दलों के नवनिर्वाचित सांसद मौजूद रहेंगे. इनके साथ ही बैठक में बीजेपी और एनडीए के घटक दलों द्वारा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री, विधानसभा और विधान परिषद के फ्लोर लीडर और बीजेपी के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश अध्यक्ष और सभी मोर्चो के अध्यक्ष भी मौजूद रहेंगे. लेकिन इससे पहले जेपी नड्डा और अमित शाह गुरुवार को प्रधानमंत्री आवास पहुंचे. बताया जा रहा है कि इस बैठक में नए कैबिनेट मंत्रियों के नामों को लेकर चर्चा हुई.

NDA LJP संसदीय दल के नेता चुने गए चिराग पासवान
NDA LJP संसदीय दल के नेता चुने गए चिराग पासवान

 

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Optimized by Optimole