...
  • Tue. Sep 24th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

JAPAN साल का सबसे ताकतवर तूफान शानशान जापान पहुंचा

JAPAN साल का सबसे ताकतवर तूफान शानशान जापान पहुंचाJAPAN साल का सबसे ताकतवर तूफान शानशान जापान पहुंचा
JAPAN साल का सबसे ताकतवर तूफान शानशान जापान पहुंचा
JAPAN साल का सबसे ताकतवर तूफान शानशान जापान पहुंचा
JAPAN साल का सबसे ताकतवर तूफान शानशान जापान पहुंचा
JAPAN साल का सबसे ताकतवर तूफान शानशान जापान पहुंचा

JAPAN 252 kmph की रफ्तार से चल रहीं हवाएं, लैंडस्लाइड से 3 लोगों की मौत

JAPAN में इस साल के सबसे शक्तिशाली तूफान ‘शानशान’ ने दस्तक दे दी है। शानशान दक्षिण-पश्चिमी आइलैंड क्यूशू पर गुरुवार सुबह 8 बजे पहुंचा। NYT के मुताबिक तूफान की वजह से मूसलाधार बारिश होने के साथ 252 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।तूफान से कई इलाकों में काफी नुकसान पहुंचा है। जापान के मौसम विज्ञान एजेंसी ने कहा कि शानशान, जिसे जापान में टाइफून नंबर 10 के नाम से जाना जाता है, की वजह से ढाई लाख से ज्यादा घरों की बिजली काट दी गई है।

जापान के क्योदो न्यूज के मुताबिक गुरुवार को गामागोरी में लैंडस्लाइड की वजह से एक घर दब गया जिसमें एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 2 लोग घायल भी हुए हैं। इस तूफान से पूरे देश में 10 लाख लोग प्रभावित हुए हैं। वहीं, 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।

मौसम विज्ञान एजेंसी ने बीते 48 घंटों में कागोशिमा राज्य में 1,100 मिमी बारिश होने का अनुमान लगाया है जो कि पूरे साल होने वाली औसत बारिश का लगभग आधा है। भारी बारिश की वजह से सत्सुमासेंडाई शहर के पास लैंडस्लाइड हुआ।

जापान सरकार ने कागोशिमा के कुछ इलाके में लेवल 5 इमरजेंसी वार्निंग जारी की है। यह देश में आपदा के समय दी जाने वाली सबसे बड़ी वार्निंग है। इसमें लोगों को घरों में रहने और निचली जगहों पर रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थान पर जाने को कहा गया है। ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं। बस और अन्य वाहनों के चलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

जापान में इससे पहले सिर्फ 3 बार लेवल 5 वार्निंग जारी की गई। जुलाई 2014 में ओकिनावा प्रांत में एक शक्तिशाली तूफान आया था, तब पहली बार ऐसी चेतावनी जारी की गई थी। इसके बाद अक्टूबर 2016 में भी ओकिनावा में ही ऐसी वार्निंग जारी की गई। इसके बाद सितंबर 2022 में क्यूशू आईलैंड में ये वार्निंग जारी की गई।

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive

 

जापान एयरलाइंस ने बुधवार और गुरुवार को 172 घरेलू उड़ानें और छह अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द करने की घोषणा की। एक दूसरी एयरलाइंस ANA ने 219 घरेलू उड़ानें और चार अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द कर दी हैं। उड़ान रद्द होने से 25 हजार से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं।

कुमामोटो और कागोशिमा के बीच चलने वाले बुलेट ट्रेनों के भी रद्द कर दिया गया है। कार बनाने वाली कंपनी टोयोटा ने तूफान थमने तक जापान में अपने सभी 14 कारखानों में उत्पादन रोक दिया है।

https://x.com/japantimes/status/1828936955582972213

जापान में दो सप्ताह पहले ही एम्पिल तूफान आया था। तूफान पूर्वी तट से टकराया है। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी ने इसे शक्तिशाली और खतरनाक तूफान बताया। तूफान की वजह से राजधानी टोक्यो सहित कई पूर्वी इलाकों में भारी बारिश और तेज हवाएं चलीं। टोक्यो और नागोया के बीच सभी हाई स्पीड बुलेट ट्रेन रद्द कर दी गईं। एएनए होल्डिंग्स ने शुक्रवार को 281 डॉमेस्टिक और 54 इंटरनेशनल फ्लाइट्स रद्द कर दीं।

https://www.instagram.com/reel/C-7RZuZMLBj/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

headlines Breaking news 11 8 2024

BANGLADESH में हमलों के खिलाफ हजारों हिंदुओं का प्रदर्शन

 

Ukraine यूक्रेन जंग के बीच PM मोदी कीव पहुंचे

JAPAN साल का सबसे ताकतवर तूफान शानशान जापान पहुंचा
JAPAN साल का सबसे ताकतवर तूफान शानशान जापान पहुंचा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.