• Sun. Sep 29th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

jammu kashmir के कठुआ में एक आतंकी ढेर

jammu kashmirjammu kashmir

jammu kashmir के कठुआ में एक आतंकी ढेर

एनकाउंटर का आज दूसरा दिन; कल हेड कॉन्स्टेबल की मौत हुई थी, DSP और ASI घायल

jammu kashmir
jammu kashmir

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive

jammu kashmir के कठुआ जिले में बिलावर तहसील स्थित कोग-मंडली में रविवार को दूसरे दिन भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है। अधिकारियों ने बताया कि आज दोपहर एक आतंकी मारा गया है। उसका शव बरामद हो गया है।

jammu kashmir जोन के एडिशनल डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस आनंद जैन ने बताया कि सुरक्षाबलों ने शनिवार, 28 सितंबर को सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। उन्हें तीन से चार विदेशी आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी।

देर शाम आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग की, जिसमें हेड कॉन्स्टेबल बशीर अहमद की मौत हो गई। DSP और असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर घायल हुए थे। दोनों अधिकारियों की हालत अभी स्थिर है।

कुलगाम में 2 आतंकी ढेर, 5 सुरक्षाकर्मी घायल कुलगाम के आदिगाम देवसर इलाके में भी शनिवार, 28 सितंबर को एनकाउंटर हुआ। इसमें सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। गोलीबारी में सेना के 4 जवान और कुलगाम के ASP घायल हुए।

साउथ कश्मीर के DIG जाविद इकबाल मट्टू ने भास्कर को बताया कि आदिगाम एनकाउंटर में मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान हो गई है। इनमें एक आतंकी आकिब अहमद शेरगोजरी बडगाम के चडूरा का रहने वाला है। दूसरा आतंकी उमैस वानी है, जो कुलगाम के ही चावलगाम का रहने वाला है। दोनों आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करते थे।

पुलवामा में 27 सितंबर को जैश-ए-मोहम्मद के 6 सहयोगी गिरफ्तार हुए थे पुलिस ने शुक्रवार, 27 सितंबर को पुलवामा के अवंतीपोरा में टेरर मॉड्यूल का खुलासा किया था। पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार कियाI ये युवाओं को आतंकवाद की ट्रेनिंग देते थे। इनके पास से 5 IED, 30 डेटोनेटर, IED की 17 बैटरी, 2 पिस्टल, 3 मैगजीन, 25 राउंड, 4 हैंड ग्रेनेड और 20 हजार कैश बरामद हुआ।

पुलिस ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि जैश-ए-मोहम्मद के पाकिस्तान स्थित कश्मीरी आतंकी उन युवाओं की तलाश में हैं, जिनका ब्रेन वॉश किया जा सकता है। जांच में सामने आया कि आतंकी ने जेल में एक ओवर ग्राउंड वर्कर की मदद से कई युवाओं की पहचान की, जिन्हें अवंतीपोरा के त्राल क्षेत्र में आतंकवाद में शामिल होने के लिए प्रेरित किया गया था।

पुलिस के मुताबिक, पाकिस्तान के आतंकी हैंडलर ने इन युवाओं की मदद से IED लगाने के लिए कुछ जगहों को सिलेक्ट भी कर लिया था। हैंडलर ने IED बनाने के लिए उन युवाओं को पैसे भी दिए थे, जिससे वे इसके लिए सामान ला सकें।

युवाओं को पिस्तौल, ग्रेनेड भी दिए गए थे। युवाओं को टारगेट किलिंग, सुरक्षाबलों, सार्वजनिक जगहों, गैर कश्मीरी मजदूरों पर ग्रेनेड फेंकने और IED ब्लास्ट करने जैसी टेररिस्ट एक्टिविटी को अंजाम देने का निर्देश दिया गया था।

13-14 सितंबर के दौरान 3 जगहों पर 5 आतंकी मारे गए, दो जवान शहीद

छतरू में दो जवान शहीद: जम्मू-कश्मीर के छतरू के नैडगाम गांव के पिंगनाल दुगड्डा वन क्षेत्र में 13 सितंबर को सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इसमें सेना के दो जवान शहीद हुए थे। दो जवान घायल हुए थे।

कठुआ में दो आतंकी ढेर: जम्मू-कश्मीर के कठुआ के खंडारा में 13 सितंबर को सेना ने ऑपरेशन चलाया था। यहां राइजिंग स्टार कोर के सैनिकों ने दो आतंकियों को मार गिराया गया। आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए।

बारामूला में 3 आतंकी मारे गए: जम्मू-कश्मीर के बारामूला के क्रेरी के चक टापर इलाके में 13 सितंबर की रात मुठभेड़ शुरू हुई थी। अगले दिन 14 सितंबर को सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया।

uttar pradesh आंगनवाड़ी केंद्रों के उत्कृष्ट रखरखाव के लिए, राज्यपाल द्वारा सीएमओ को किया गया सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *