HEADLINES -प.बंगाल में पैसेंजर ट्रेन से मालगाड़ी टकराई

0
HEADLINES -प.बंगाल में पैसेंजर ट्रेन से मालगाड़ी टकराई

HEADLINES -प.बंगाल में पैसेंजर ट्रेन से मालगाड़ी टकराई

HEADLINES प.बंगाल में पैसेंजर ट्रेन से मालगाड़ी टकराई, 7 की मौत; 22 राज्यों में बारिश का अनुमान; जम्मू-कश्मीर में एक आतंकी ढेर

HEADLINES -प.बंगाल में पैसेंजर ट्रेन से मालगाड़ी टकराई
HEADLINES -प.बंगाल में पैसेंजर ट्रेन से मालगाड़ी टकराई

HEADLINES- पश्चिम बंगाल में कंचनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने टक्कर मारी, 7 की मौत
पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में सुबह करीब नौ बजे कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन में मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में 7 लोगों की मौत हुई है, 25 लोग घायल हुए हैं। पैसेंजर ट्रेन के 3 डिब्बे पटरी से उतरे हैं। एक-दूसरे पर चढ़ गए हैं। इनमें से एक कोच बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है। यह ट्रेन अगरतला से सियालदह जा रही थी। बचाव अभियान के लिए आपदा टीमें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। रिलीफ ट्रेन को भी मौके पर भेजा जा रहा है।

HEADLINES-  बिहार समेत 22 राज्यों में आज बारिश का अनुमान; मानसून अब तक 19 राज्यों में पहुंचा
बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ समेत 22 राज्यों में आज बारिश का अनुमान है। मध्य प्रदेश में 5 दिनों तक प्री-मानसून एक्टिविटी जारी रहेगी। सोमवार सुबह राजधानी भोपाल में तेज हवा और बिजली चमकने के साथ जोरदार बारिश हुई। राज्य में 19-20 जून तक मानसून पहुंच सकता है। केरल में 31 मई को आया मानसून अब तक देश के 19 राज्यों को कवर कर चुका है। इस वक्त यह गुजरात में रुका हुआ है। जिसकी वजह से उत्तर भारत में गर्मी हो रही है।

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive

3.HEADLINES  बांदीपोरा में एक आतंकी ढेर: अमित शाह ने एक दिन पहले ही दिया सख्त एक्शन का निर्देश
जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सोमवार सुबह सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया। यहां 2-3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। उनकी तलाश की जा रही है। अरागाम के जंगलों में रविवार को फायरिंग की आवाज सुनाई दी। इसके बाद सेना और पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया। सोमवार सुबह, तलाशी तेज की गई तो आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। 16 जून को ही गृह मंत्री अमित शाह ने अधिकारियों को आतंकियों और उनके मददगारों पर सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया था।

gaya वी वी आई पी महोदय के आगमन सुरक्षा सलाहकार/प्रभारी के साथ एक बैठक

4.HEADLINES  संसद परिसर में स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्तियां एकसाथ लगाई गईं, कांग्रेस बोली- यह मनमानी
राज्यसभा अध्यक्ष और उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने रविवार को संसद परिसर में प्रेरणा स्थल का उद्घाटन किया। प्रेरणा स्थल में सभी राष्ट्रीय प्रतीकों और स्वतंत्रता सेनानियों की मूर्तियां एकसाथ रखी गई हैं, जो पहले परिसर में अलग-अलग जगह रखी हुई थीं। कांग्रेस ने इस कदम को सरकार की मनमानी बताया है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि सरकार ने बिना किसी से पूछे यह फैसला लिया है। ऐसा करना संसद के नियमों और परंपराओं के खिलाफ है।

mirjapur हर घर नल योजना लागू करने की मांग को लेकर प्रदर्शन

5. HEADLINES X ने अप्रैल-मई में 2.30 लाख भारतीय अकाउंट बैन किए; इनमें न्यूडिटी, आतंकवाद को बढ़ावा
इलॉन मस्क की कंपनी X कॉर्प ने 26 अप्रैल से 25 मई के बीच भारत में 230,892 अकाउंट्स को बैन किया है। इनमें से 2,29,925 अकाउंट्स को बच्चों के यौन शोषण और नॉन-कंसेशुअल न्यूडिटी को बढ़ावा देने के आरोप में बैन किया गया है। वहीं 967 अकाउंट्स को आतंकवाद को बढ़ावा देने के आरोप में हटाया गया है। नए IT नियमों, 2021 के तहत पेश की गई मंथली रिपोर्ट में X ने कहा कि 26 अप्रैल से 25 मई के बीच उसे भारत में X यूजर्स की 17,580 शिकायतें मिलीं।

HEADLINES -प.बंगाल में पैसेंजर ट्रेन से मालगाड़ी टकराई
HEADLINES -प.बंगाल में पैसेंजर ट्रेन से मालगाड़ी टकराई

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य ख़बरें

Optimized by Optimole