...
  • Thu. Sep 26th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

HEADLINES देश दुनिया आज कल

ByNews Editor

Aug 12, 2024 #Headlines
headlinesheadlines

HEADLINES देश दुनिया आज कल  — कोलकाता डॉक्टर रेप-मर्डर केस- देशभर के रेजिडेंट डॉक्टर्स हड़ताल पर; दावा- हसीना US को आइलैंड दे देतीं तो सत्ता नहीं जाती

HEADLINES नमस्कार,

HEADLINES कल की बड़ी खबर कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर से हुए रेप केस की रही, इस मामले में कार्रवाई और अपनी सुरक्षा की मांगों को लेकर देशभर के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। ​एक खबर बांग्लादेश की पूर्व PM शेख हसीना से जुड़ी रही, उन्होंने इस्तीफा देने के बाद पहली बार बयान दिया है।

लेकिन कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर रहेगी नजर…

  1. राहुल गांधी की अमित शाह पर टिप्पणी के मामले में रांची की अदालत में पेशी होगी। राहुल ने 2018 में एक रैली के दौरान अमित शाह को हत्यारा कहा था।
  2. चुनाव आयोग की टीम दो दिन के दौरे पर हरियाणा जाएगी। राज्य की 90 विधानसभा सीटों पर इसी साल चुनाव होने हैं।

अब कल की बड़ी खबरें…

 

1. कोलकाता ट्रेनी डॉक्टर रेप-मर्डर केस: जिस मेडिकल कॉलेज में घटना हुई, वहां के सुपरिंटेंडेंट हटाए गए

HEADLINES कोर्ट ने आरोपी संजय को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है।
HEADLINES
कोर्ट ने आरोपी संजय को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा है।

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्टर से रेप और मर्डर के विरोध में देशभर के रेजिडेंट डॉक्टर्स ने सोमवार से हड़ताल पर जाने का ऐलान किया है। इस दौरान इलेक्टिव सर्विस (इमरजेंसी सर्विस को छोड़कर) बंद रहेंगी। फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने अपनी मांगों को लेकर हेल्थ मिनिस्टर जेपी नड्डा को लेटर लिखा है। इसमें केंद्र सरकार से मांग की गई है कि सभी अस्पतालों में हेल्थ स्टाफ की सिक्योरिटी के लिए अनिवार्य प्रोटोकॉल लागू किया जाए।

ईयरफोन से पकड़ा गया आरोपी: पुलिस के मुताबिक, क्राइम सीन पर एक ब्लूटूथ ईयरफोन मिला था। CCTV फुटेज में आरोपी सुबह 4 बजे सेमिनार हॉल में अंदर जाता दिखाई दिया। उसने कानों में ईयरफोन लगाया हुआ था। कुछ देर बाद जब वह हॉल से बाहर आया तो उसके पास ईयरफोन नहीं था। पुलिस ने क्राइम सीन पर मिले ईयरफोन को सभी संदिग्धों के फोन से कनेक्ट करने की कोशिश की। ईयरफोन संजय के फोन से कनेक्ट हो गया। पूछताछ के दौरान संजय ने रेप और मर्डर की बात कबूली।

2. हिंडनबर्ग के आरोपों पर SEBI चीफ का जवाब, कहा- हमारी जिंदगी खुली किताब
अमेरिकी कंपनी हिंडनबर्ग ने सिक्योरिटी एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) की चेयरपर्सन माधबी पुरी बुच पर आरोप लगाया था कि बुच और उनके पति धवल की अडाणी ग्रुप से जुड़ी ऑफशोर कंपनी में हिस्सेदारी है। बुच ने इन आरोपों को निराधार बताया है। उन्होंने पति धवल के साथ एक जॉइंट स्टेटमेंट में कहा, ‘हमारा जीवन और फाइनेंसेस एक खुली किताब है।’ वहीं कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जांच के नाम पर अडाणी को बचाने की साजिश रची है।

राहुल के 3 सवाल: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से 3 सवाल पूछे हैं। पहला- SEBI प्रमुख ने इस्तीफा क्यों नहीं दिया। दूसरा- निवेशकों ने पैसा गंवाया तो यह किसकी जिम्मेदारी बनती है। तीसरा- क्या सुप्रीम कोर्ट इसका स्वत:संज्ञान लेगा।

3. पेरिस ओलिंपिक का समापन: क्लोजिंग सेरेमनी में मनु भाकर और श्रीजेश ने तिरंगा थामा

HEADLINES
HEADLINES

पेरिस ओलिंपिक गेम्स 2024 का समापन हो चुका है। क्लोजिंग सेरेमनी में 100 से ज्यादा आर्टिस्ट, डांस और सर्कस के कलाकारों ने परफॉर्मेंस दिया। 2 ब्रॉन्ज मेडल जीतने वालीं शूटर मनु भाकर और भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने भारत का प्रतिनिधित्व किया। ओलिंपिक फ्लैग अमेरिका को सौंपा गया। अमेरिका लॉस एंजिलिस में 2028 के ओलिंपिक की मेजबानी करेगा।

4. मानसून ट्रैकर: दिल्ली-NCR में भारी बारिश, पंजाब में 9 मौतें, जम्मू-कश्मीर में पुल ढहा

HEADLINES
HEADLINES

दिल्ली-NCR में भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में पानी भर गया। वहीं पंजाब-हिमाचल के बॉर्डर वाले इलाके जेजो दोआबा में नदी पार करते समय इनोवा कार पानी में बह गई। हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई। UP के 12 जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की सीढ़ियों तक पानी पहुंच गया है। इसके चलते बाबा विश्वनाथ धाम के गंगा द्वार समेत 3 गेट से एंट्री बंद कर दी गई है। जम्मू-कश्मीर के पुंछ में एक पुल का एक हिस्सा ढह गया। ये पुल मंडी तहसील को नेशनल हाइवे से जोड़ता है।

पूरी खबर यहां पढ़ें..

5. दावा- शेख हसीना बोलीं- US को आइलैंड दे देती तो सत्ता नहीं जाती, मैं बांग्लादेश लौटूंगी
इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, शेख हसीना ने कहा है कि अमेरिका को सेंट मार्टिन आइलैंड न देने की वजह से उनकी सरकार गिराई गई है। हसीना ने अपने करीबी सहयोगियों से कहा, ‘मैं सेंट मार्टिन द्वीप और बंगाल की खाड़ी को अमेरिकी कंट्रोल में देकर अपनी कुर्सी बचा सकती थी। वे छात्रों के शवों के जरिए सत्ता हासिल करना चाहते थे, लेकिन मैंने पद छोड़कर ऐसा नहीं होने दिया।’ रिपोर्ट के मुताबिक, हसीना ने जल्द बांग्लादेश लौटने का वादा किया है।

इस्तीफे के बाद हसीना का पहला बयान: इस्तीफे के बाद यह पहला मौका है, जब हसीना ने कोई बयान दिया है। जून 2021 में बांग्ला अखबारों में दावा किया गया था कि अमेरिका, बांग्लादेश से सेंट मार्टिन द्वीप की मांग कर रहा है। वह 3 वर्ग किमी वाले इस आइलैंड पर मिलिट्री बेस बनाना चाहता है। म्यांमार से इसकी दूरी 5 मील है। जून 2023 में हसीना ने कहा था कि विपक्षी BNP पार्टी अगर सत्ता में आई तो सेंट मार्टिन बेच देगी।
पूरी खबर यहां पढ़ें…

6. MP के गुना में ट्रेनर एयरक्राफ्ट क्रैश, टेस्ट फ्लाइट के लिए उड़ान भरी थी, दोनों पायलट घायल

HEADLINES
HEADLINES

मध्य प्रदेश के गुना एयर स्ट्रिप पर टू सीटर एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गया। यह विमान उड़ान भरने के 40 मिनट बाद ही क्रैश हो गया। माना जा रहा है कि हादसा इंजन फेल होने से हुआ। एयरक्राफ्ट कर्नाटक के बेलगावी एविएशन ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट का था। एक पायलट को सिर में चोट लगी है, दूसरा ठीक है।

5 महीने पहले भी ट्रेनर विमान क्रैश हुआ था: 5 महीने पहले भी गुना में एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट क्रैश हुआ था। हादसे की वजह इंजन में खराबी बताई गई थी। एयरक्राफ्ट उड़ा रही ट्रेनी पायलट घायल हो गई थी। विमान ने नीमच से सागर के लिए उड़ान भरी थी।
पूरी खबर यहां पढ़ें…

 

https://x.com/i/status/1822873944208085106

7. बेंगलुरु में कॉफी शॉप के वॉशरूम में हिडन कैमरा मिला, 2 घंटे से रिकॉर्डिंग हो रही थी

थर्ड वेव फेमस कॉफी चेन है, जिसके पूरे भारत में आउटलेट हैं। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, भारत के 6 शहरों में इसके 90 से ज्यादा कैफे हैं।
थर्ड वेव फेमस कॉफी चेन है, जिसके पूरे भारत में आउटलेट हैं। कंपनी की वेबसाइट के अनुसार, भारत के 6 शहरों में इसके 90 से ज्यादा कैफे हैं।

कर्नाटक के बेंगलुरु में थर्ड वेव कॉफी आउटलेट के वॉशरूम में हिडन कैमरा मिला। इसे टॉयलेट सीट के ठीक सामने डस्टबिन में छिपाकर रखा गया था। इसमें 2 घंटे से रिकॉर्डिंग हो रही थी। इसे एक महिला ने पकड़ा। फोन फ्लाइट मोड पर था, जिससे कॉल या मैसेज आने पर किसी तरह की आवाज न आए।

कर्मचारी गिरफ्तार: पुलिस ने कॉफी शॉप के एक कर्माचारी को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता (BNS) की धारा 77 (किसी महिला की निजी तस्वीरों को उसकी सहमति के बिना देखना, कैप्चर करना और प्रसारित करना) और सूचना प्रौद्योगिकी (IT) अधिनियम के तहत FIR दर्ज की गई है।

https://www.instagram.com/chanakynews/reel/C-h4G2gM89s/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

headlines
headlines

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.