hata विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष में ली गई

0
hata विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष में ली गई

hata विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष में ली गई

hata  विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष में ली गई शपथ* दमोह हेड ब्यूरो एस के पटैल चाणक्य न्यूज़ इंडिया

hata  । सिविल अस्पताल हटा में रक्तदाता दिवस के उपलक्ष मे बड़े जन समूह को डॉक्टर सौरभ जैन व सीबीएमओ डॉक्टर अमन श्रीवास्तव ने “रक्तदान महादान” के विषय में लोगों को जानकारी दी।

hata  आप लोगों ने मरीजों के साथ आए परिजनों को बताया की गर्भवती महिलाओं में खून की कमी तथा दुर्घटना के समय मरीज के अधिक खून बह जाने से जान का खतरा हो जाता है।ऐसे समय में रक्तदानी द्वारा दिए गए खून से आकस्मिक स्थिति में मरीज की जान बचाई जा सकती है।

DAMOH नोहटा में हुआ निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर

hata  एक स्वस्थ व्यक्ति के द्वारा दिए गए 1यूनिट रक्त से रक्तदाता के स्वास्थ्य पर कोई असर नहीं पड़ता। न ही किसी भी प्रकार की रक्तदाता को कोई कमजोरी आती है।

varanasi – मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा का वाराणसी दौरा

hata  साथ ही 45 दिन में जो रक्त दिया है वह पुनः बन जाता है। आप लोगों के द्वारा रक्तदान करने से अगर किसी का जीवन सुरक्षित हो जाता है तो यह अपने जीवन की बहुत बड़ी उपलब्धि होती है। इसीलिए तो कहते हैं कि”दानों में दान रक्तदान महादान” है।

जनपद में निर्माणाधीन सभी ने तेजी से कार्य पूर्ण किया

सिविल अस्पताल हटा स्टाफ से डॉoआर पी कोरी, डॉo मनीष बहेरिया,डॉo सचिन अग्रवाल,डॉoभारत तिवारी, आर एन साकेत, श्रीमती पिंकी राजपूत लाखन सिंह,हरि शंकर साहू,मनीष श्रीवास्तव,रविंद्र बंसल, महेश रैकवार,शिवम रैकवार तथा उपस्थित जन समूह को रक्तदान करने हेतु अरविंद कुमार नेमा द्वारा शपथ दिलवाई गई।

लोकेशन रायबरेली
शैलेंद्र मौर्या

कई लापरवाही उजागर होने के बाद डीएम ने जिला
अस्पताल का किया निरीक्षण

DAMOH नोहटा में हुआ निःशुल्क नेत्र परीक्षण शिविर

रायबरेली जिला अस्पताल में इस बीच कई लापरवाही और
अव्यवस्थाओं की खबरें मीडिया में आने के बाद डीएम ने जिला अस्पताल का निरीक्षण किया l

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive

जिला अस्पताल पहुंची डीएम हर्षिता माथुर ने मरीजो से बात की वार्ड का निरीक्षण किया और साफ सफाई की व्यवस्थाएं देखी लेकिन अब सवाल यह उठता है की कितनी खबरें आने के बाद जो निरीक्षण किया है उसका कोई फर्क स्वास्थ्य विभाग पर पड़ेगा या फिर निरीक्षण सिर्फ औपचारिकता मात्र है l

भीषण गर्मी में वार्ड के एसी ना चलना पानी की अब्यवस्था या फिर पंखों का अधिकतर खराब होना जैसी समस्याओं से तो मरीज जूझ रहे हैं उसमें सबसे बड़ी बात यह है कि जिला अस्पताल में कमीशन खोरी की दवाएं मरीज के जेब में डाका डालने का काम कर रहे हैं अब ऐसे में आला अधिकारियों का निरीक्षण कितना सफल होता है और उसका कितना असर होता है अस्पताल के कर्मचारी सुधरते हैं या नहीं सुधरते हैं यह तो समय बताएगा लेकिन जो अवस्थाएं जिला अस्पताल में हैं वह शायद सरकार के मंसूबों पर पलीता जरूर लगा रहे हैं l

 

hata विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष में ली गई
hata विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष में ली गई

 

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य ख़बरें

Optimized by Optimole