gaya जिला पदाधिकारी dr त्याग राजन एस एम ने निलंबित किया।

0
gaya जिला पदाधिकारी dr त्याग राजन एस एम ने निलंबित किया।

gaya जिला पदाधिकारी dr त्याग राजन एस एम ने निलंबित किया।

gaya, 29 जून 2024, नगर अंचल अंतर्गत केशरू धरमपुर क्षेत्र के दाखिल खारिज में अनियमितता एव लापरवाही को लेकर जिला पदाधिकारी गया डॉ० त्यागराजन एसएम ने राजस्व कर्मचारी रौशन कुमार को निलंबित कर दिया है।

gaya ज़िला पदाधिकारी के समक्ष एक आवेदक ने आवेदन दिया कि मौजा केशरू, हल्का केशरू धरमपुर में खाता प्लॉट एव रकवा दर्ज है। साथ ही राजस्व विभाग के अधिकार अभिलेख ( ऑनलाइन) में भी समान विवरण दर्ज है।

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive

उक्त मामले को लेकर जिला पदाधिकारी ने अपर समाहर्ता राजस्व द्वारा जांच करवाया गया। उक्त दस्तावेजों के देखने से ज्ञात हुआ है कि राजस्व कर्मचारी और तत्कालीन अंचल अधिकारी के द्वारा खेसरावार रकवा यदि ज्ञात किये जाने का प्रयास किया जाता तो रकवा स्पष्ट हो सकता था, किन्तु ऐसा प्रतीत होता है कि अधिकार अभिलेख (ऑनलाइन) में दर्ज खेसरा का रकवा भी प्रस्तुत खतियान की प्रति से मिलान करने का कोई प्रयास नहीं किया गया और रकवा स्पष्ट नहीं होना प्रतिवेदित कर दिया गया।

https://x.com/chanakyalivetv

gaya राजस्व कर्मचारी के द्वारा खेसरा सत्यापन के लिए मापी का भी मंतव्य दिया गया था, किन्तु तत्कालीन राजस्व अधिकारी के द्वारा उस पर भी कोई ध्यान नहीं दिया गया।

उपलब्ध राजस्व अधिकार अभिलेख (ऑनलाइन), नया सर्वे खतियान की अभिप्रमाणित प्रति के अवलोकन से स्पष्ट हुआ है कि उक्त दाखिल खारिज में राजस्व कर्मचारी और तत्कालीन राजस्व अधिकारी के द्वारा जान-बुझकर लापरवाही की गई।
अभिलेख के अवलोकन से विदित हुआ है कि इस मामला में आवेदक को न तो कोई नोटिस किया गया और न ही सुनवाई की गई। अगर राजस्व अधिकारी के द्वारा नोटिस निर्गत कर सुनवाई की गई होती तो यह संभव था कि प्रतिवादी उपस्थित होकर स्थिति स्पष्ट कर पाते।

उक्त के आलोक में आज डीएम गया ने राजस्व कर्मचारी नगर श्री रौशन कुमार के विरूद्ध कार्रवाई करते हुए निलंबित किया है।

त्रिलोकी नाथ ब्यूरो हेड gaya
चाणक्य न्यूज इंडिया लाइव टीवी

gaya विभिन्न शाखाओं/कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया

amethi मोहनगंज थाना अध्यक्ष की कार्यशैली पर उठने लगे सवाल योगी सरकार को दिखा रहे ठेंगा

RAIBARELI उद्योग बंधू व एमओयू क्रियान्वन् इकाई बैठक संपन्न

RAIBARELI क्लीनक का किया गया निरीक्षण

 

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Optimized by Optimole