gaya चलंत लोक अदालत कूल 32 मामलों का हुआ निष्पादन।

0
gaya चलंत लोक अदालत कूल 32 मामलों का हुआ निष्पादन।

gaya चलंत लोक अदालत कूल 32 मामलों का हुआ निष्पादन।

gaya  चलंत लोक अदालत की टीम टिकारी अनुमंडल एवम सदर अनुमंडल पहुंची, कुल 32 मामलों का हुआ निष्पादन…

gaya  टिकारी अनुमंडल एवम सदर अनुमंडल स्तर पर शुक्रवार को बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के द्वारा चलंत लोक अदालत का आयोजन किया गया।

gaya  न्यायाधीश मृत्युंजय कुमार सिंह, अधिवक्ता अरविंद कुमार झा, सामाजिक कार्यकर्ता शारदा कुमारी, जिला विधिक सेवा प्राधिकार गया से विकास कुमार, हारून रशीद भी उपस्थित रहे ।

gaya  चलंत लोक अदालत का उद्देश्य पात्र व्यक्तियों को विधिक सेवा उपलब्ध कराना, सुलह समझौते के माध्यम से विवादों का निपटारा कराना, विधिक सेवा उपलब्ध कराने हेतु, ग्रामीण क्षेत्रों, कमजोर वर्गों को उनके विधिक अधिकारों की जानकारी देना, विधिक शिविरों का आयोजन करना, पारिवारिक विवादों को सुलह समझौते के आधार पर निपटारा करना चलंत लोक अदालत का मुख्य उद्देश्य है। लोक अदालत द्वारा मुकदमों के निपटारा में फायदे वकील पर खर्च नही होता, कोर्ट फीस नही लगता, पुराने मुकदमे की कोर्ट फीस वापस हो जाती है, किसी पक्ष को सजा नही होता मामले को बातचीत द्वास सुलह से हल का लिया जाता है। मुआवजा और हर्जाना तुरंत मिल जाता है। मामले का निपटारा तुरंत हो जाता है। आसानी से न्याय मिल जाता है। फैसला अंतिम होता है।

 

gaya चलंत लोक अदालत कूल 32 मामलों का हुआ निष्पादन।
gaya चलंत लोक अदालत कूल 32 मामलों का हुआ निष्पादन।

gaya  फैसला के विरुद्ध कहीं अपील नहीं होती है। चलंत लोक अदालत में कुल 32 मामले का निष्पादन किया गया। इस मौके पर के अतिरिक्त अपर अनुमंडल पदाधिकारी,

GAYA गया जिला ताइक्वांडो संघ से हुआ पांच बच्चो का सिलेक्शन

gaya  कार्यपालक दंडाधिकारी टिकारी,प्रखंड विकास पदाधिकारी टिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी संतोष कुमार सिंह नगर, शंभू मंडल कार्यपालक दंडाधिकारी नगर,

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive

सीओ परैया, कोंच,प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी टिकारी, परैया, फतेहपुर,सरपंच , न्याय मित्र,मुखिया,एवम जनता मौजूद थे।

bjp समाजसेवी dr मनीष पंकज मिश्रा को जान से मारने की धमकी,

त्रिलोकी नाथ ब्यूरो हेड gaya
चाणक्य न्यूज इंडिया लाइव टीवी

congress मोदी मंत्री मंडल में सरकारी परिवार को सत्ता की वसीयत बांटा गया

झारखंड बोकारो से अनिल शर्मा की रिपोर्ट

बोकारो – चंदनक्यारी विधानसभा क्षेत्र में बिजली संकट को लेकर हाई प्रोफाइल बैठक

बोकारो जिला अन्तर्गत बोकारो और चंदनकियारी विधानसभा क्षेत्र में गंभीर बिजली संकट को लेकर आज बोकारो सर्किट हाउस में हाई प्रोफाइल बैठक नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में धनबाद के भाजपा सांसद ढुल्लू महतो, बोकारो भाजपा विधायक बिरंचि नारायण डीसी बोकारो, डीवीसी, बोकारो स्टील और झारखंड ऊर्जा वितरण निगम के अधिकारी मौजूद रहे।
इस दौरान बिजली समस्या को लेकर गंभीरतापूर्वक विचार विमर्श किया गया ।बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अगले तीन दिनों तक 15 से 16 घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी ,वहीं 3 दिन के बाद लगभग 24 घंटे की बिजली आपूर्ति क्षेत्र की जनता के लिए किया जाएगा। बैठक में अधिकारियों ने पोल, तार इंसुलेटर ट्रांसफार्मर सहित अन्य सामानों की खरीदारी नहीं होने का रोना भी रोया। इस दौरान बैठक में सरकार को रिक्विजिशन भेजने की बात कही गई ।
मीडिया से बात करते हुए नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी ने कहा कि राज्य सरकार कहती है कि हमारे पास सर प्लस बिजली है। ऐसे में अगर लोगों को बिजली नहीं मिल रही है तो उनका बयान पूरी तरह से हास्य पद है ।उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से राज्य सरकार की फेलियर है। क्योंकि सामानों की भारी कमी विभाग में है और सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है ।जो आश्वासन मिला है हमें विश्वास है कि अधिकारी जल्द इस पर खरा उतरेंगे ।
वहीं धनबाद के सांसद ढुल्लू महतो ने कहा कि बिजली को लेकर कोई सर्वे आज तक नहीं किया गया है। 20 साल पूर्व जो सर्वे हुआ था उसी मुताबिक बिजली आपूर्ति की जा रही है। ऐसे में पूरे धनबाद लोकसभा क्षेत्र में और सर्वे होना चाहिए ताकि पूरी स्थिति साफ हो सके।

 

gaya चलंत लोक अदालत कूल 32 मामलों का हुआ निष्पादन।
gaya चलंत लोक अदालत कूल 32 मामलों का हुआ निष्पादन।

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Optimized by Optimole