Damoh रानी दुर्गावती हाई स्कूल की कक्षाओं का निरीक्षण

0
Damoh अवैध वसुली

वसुली का मुद्दा वार्ता विरोध

Damoh रानी दुर्गावती हाई स्कूल की कक्षाओं का निरीक्षण

Damoh रानी दुर्गावती हाई स्कूल की विशेष कक्षाओं का कलेक्टर श्री कोचर ने किया निरीक्षण

Damoh जिला स्तरीय निरीक्षण दल ने तेंदूखेड़ा, दमोह, पटेरा एवं हटा विकास खंडों के विभिन्न स्कूलों का किया निरीक्षण

Damoh समस्त विकासखंड शिक्षा अधिकारी अपने-अपने विकास खंडों में कर रहे हैं विशेष कक्षाओं का निरीक्षण

Damoh कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने शहर के रानी दुर्गावती हाई स्कूल में संचालित विशेष कक्षाओं का निरीक्षण किया। पंजीयन के आधार पर छात्रों की पर्याप्त उपस्थित कक्षाओं में पाई गई। कलेक्टर ने सभी प्राचार्य को निर्देशित करते हुए कहा 18 मई तक कक्षाएं पूर्ण उपस्थिति के साथ निरंतर जारी रहे ताकि विद्यार्थियों को पर्याप्त मार्गदर्शन शिक्षकों का प्राप्त हो सके। गठित दल सभी विकासखण्डों में विभिन्न विद्यालयों का निरीक्षण कर रहे हैं।
जिला स्तरीय निरीक्षण दल एवं समस्त विकास खंडों के विकास खंड शिक्षा अधिकारियों ने जिले के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया। जिला शिक्षा अधिकारी एस के नेमा ने मारुताल जोरतला पटना बुजुर्ग टौरी, लकलका, इमलिया घाट तारादेही पटना बुजुर्ग एवं तारादेही का निरीक्षण किया पटना बुजुर्ग एवं तारादेही में विद्यार्थियों की उपस्थिति कम होने पर संबंधित प्रभारी प्राचार्य को नोटिस दिए गए।

https://twitter.com/chanakyalivetv/status/1786103058004328682/video/1

Damoh इसी प्रकार एडीपीसी एसके असाटी ने आमखेड़ा उत्कृष्ट पटेरा राजा बंदी रनेह व हाई स्कूल विनती का निरीक्षण किया। रनेह में विद्यार्थियों की उपस्थिति कम पाए जाने पर प्राचार्य को कारण बताओं नोटिस जारी किया गया। सहायक परियोजना समन्वयक मोहन राय ने कन्या अभाना, खमरिया मौजी लाल, तेजगढ़, हिनौती पुतरी घाट, पुरा बैरागढ़ एवं झलौन का निरीक्षण किया। पुराबैरागढ़ एवं झलौन में उपस्थिति कम पाए जाने पर संबंधित प्राचार्य को नोटिस जारी किए ताकि आगामी दिनों में शत प्रतिशत विद्यार्थियों की उपस्थिति हो सके।

इसी प्रकार विकासखंड शिक्षा अधिकारी तेंदूखेड़ा नीतेश पांडे, दमोह विकासखंड के विकासखंड शिक्षा अधिकारी वाय के कोरी, जबेरा विकासखंड के विकासखंड शिक्षा अधिकारी वही पी पाटले, बटियागढ़ विकासखंड के विकासखंड शिक्षा अधिकारी टी आर कारपेंटर, हटा विकासखंड के विकासखंड शिक्षा अधिकारी भूपेंद्र सिंह राजपूत, पटेरा विकासखंड के विकासखंड शिक्षा अधिकारी संजय अग्रवाल तथा पथरिया विकासखंड के विकासखंड शिक्षा अधिकारी धर्मेंद्र चौबे निरंतर अपने-अपने विकास खंडों में भ्रमण कर विशेष कक्षाओं का निरीक्षण कर रहे हैं।

Gaya अवैध वसुली
वसुली का मुद्दा वार्ता विरोध

 

केवलारी के समीपस्थ ग्राम सरेखा में चल रही श्री मद् भागवत कथा के षष्ठ दिवस में कथा व्यास ब्रह्मचारी श्री निर्विकल्प स्वरूप जी महाराज जी ने बताया कि जब भगवान् श्री कृष्ण ने रासलीला की तो रसलीला प्रसंग सुनकर परीक्षित जी ने शुकदेव जी से पूछा महाराज भगवान् ने ऐसी लीला क्यों की? पर नारी के साथ नृत्य गायन आदि करना ये कोई शिष्टाचार है क्या शास्त्र सम्मत है भगवान् तो धर्म की रक्षा करने के लिए अवतार लेते हैं, यहाँ भगवान् ने धर्म विरुद्ध कार्य क्यों किया । तब शुकदेव जी ने कहा देखो, जो महान पुरुष होते हैं, ईश्वर होते हैं उनके आचरण में कभी कभी ऐसी लीलाएं देखी जाती है जो धर्म शास्त्र की दृष्टि से गलत होती हैं मगर उनको दोष नहीं लगता है । जो ईश्वर हैं महापुरुष हैं उनको दोष नहीं लगता । कहा क्यों दोष नही लगता है क्योंकि जो समर्थ हैं उनको दोष नही लगता है ,जैसे सूर्य, गंगा अग्नि आदि । गंगा जी समर्थ हैं उनको दोष नहीं लगता,कई बार लोग सूर्य की किरणों से झुलसकर मर जाते हैं, गंगा जी में लोग डूब कर मर jata है तो कोई उनसे नहीं बोलता क्यों डुबोया । अरे समर्थ है समर्थ को दोष नही लगता है । इसी प्रकार जिनको ब्रह्म ज्ञान हो गया है जो अपनी आत्मा में रमण करने वाले सिद्ध ज्ञानी महापुरुष है उनके द्वारा भी कभी कोई अशास्त्रीय कर्म हो जाए तो उनको दोष नही लगता है ।

https://www.instagram.com/reel/C6frDLasCDe/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

और कहा जहर पीना ये पाप है मगर शंकर जी ने पी लियाउनको दोष नहीं लगा क्योंकि उन्होंने दूसरों की रक्षा के लिए जहर पिया क्योंकि वे समर्थ है । तो मन से भी कभी ऐसा काम मनुष्य को नही करना चाहिए क्योंकि समर्थ पुरुष जो कर सकते वह सामान्य मनुष्य नही कर सकते । क्या कोई व्यक्ति जहर पी कर बच सकता । महापुरुष जो करते उनकी देखा देखी नही करना चाहिए जो ईश्वर हैं महापुरुष हैं, भगवान् होते उनका वचन प्रमाण होता है क्रियाएँ प्रमाण नहीं होती । भगवान् कृष्ण का वचन क्या है, भगवद्गीता तो भगवान् ने गीता में कहा उसका पालन करना चाहिए वो उनका आदेश है उनका वचन है तो जो वेद शास्त्र के अनुसार भगवान् की लीलाएं हैं उनका अनुसरण करना चाहिए । इसीलिए ऐसा किसी को नहीं करना चाहिए और जो भगवान् की क्रियाओं का अनुसरण करता है

https://www.facebook.com/chanakyanews.india

Gaya अवैध वसुली का मुद्दा वार्ता असफल किया विरोध

GAJIPUR NEWS नायब तहसीलदार के खिलाफ कोर्ट ने जारी किया वारंट,

Damoh हटा में आयोजित आर्ट ऑफ लिविंग RAVISHANKAR PRASHAD के हैप्पीनेस कोर्स का हुआ समापन*

Damoh शिक्षकों की उपस्थिति सार्थक एप के माध्यम से की जाएगी

Delhi अरविंद केजरीवाल की अंतरिम जमानत पर फैसला

उत्तर प्रदेश के अमेठी एवम उड़ीसा के पूरी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर भाजपा के लोगो द्वारा हमला करने की घटना चुनाव में हार की हताशा की निशानी-कांग्रेस

LOKSABHA ELECTION 2024
लोकसभा 2024

About The Author

Spread the love
          
 
 
    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अन्य ख़बरें

Optimized by Optimole