• Sun. Sep 29th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

Bihar में गर्लफ्रेंड की किडनैपिंग का था आरोप, जेल में मौत

ByNews Editor

Sep 29, 2024 #Bihar
BiharBihar

Bihar में गर्लफ्रेंड की किडनैपिंग का था आरोप, जेल में मौत

पिता बोले- हत्या हुई; लड़की वालों ने मरवाया, दूसरे कैदियों से दिलवा रहे थे धमकी

Bihar
Bihar

 

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive

 

बेगूसराय जेल में बंद कैदी की मौत हो गई है। युवक का शव शनिवार रात शौचालय के पीछे फंदे से लटका मिला। वो अपनी नाबालिग गर्लफ्रेंड की किडनैपिंग के केस में जेल में बंद था। मृतक के पिता का कहना है कि बेटे की साजिश के तहत जेल में ही हत्या करवाई गई है। जबकि, प्रशासन इसे आत्महत्या बता रहा है। किडनैपिंग के केस में मृतक की मां भी जेल में है।

मृतक की पहचान बखरी थाना क्षेत्र के घाघरा निवासी परमानंद तांती के बेटे रणवीर कुमार (20) के रूप में हुई है। रणवीर का पड़ोसी गांव की एक नाबालिग लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा था। अचानक लड़की 27 जुलाई को गायब हो गई। लड़की के पिता ने बखरी थाना में रणवीर कुमार, उसकी मां वीणा देवी और पिता परमानंद तांती पर बेटी के अपहरण का आरोप लगा शिकायत की थी।

रणवीर के परिवार का दावा है कि लड़की अपनी मर्जी से बेटे के साथ गई थी, लेकिन लड़की का परिवार दबंग किस्म का है। परिजनों ने लड़का के परिजनों पर दबाव बनाया कि लड़की को भेज दो। ऐसा करने पर केस में कंप्रोमाइज करवा देंगे। बार-बार दबाव बनाए जाने पर 12 अगस्त की देर शाम रणवीर ने लड़की को उसके गांव पहुंचा दिया, लेकिन लड़की के परिवार ने उसे नहीं छोड़ा।

बेटे ने धमकी मिलने की बाद कही थी

मृतक के पिता परमानंद तांती का आरोप है कि कुछ दिन पहले जब वो रणवीर से जेल में मिलने गए तो वह ठीक था। किसी प्रकार के दबाव में नहीं था। उसने अपने पिता को कहा भी था कि पहले मम्मी की बेल करवा दीजिए। मम्मी की तबीयत खराब रहती है, उन्हें बाहर निकाल लीजिए।

वहीं, पिछले शनिवार को जब वह मिलने गए थे तो रणवीर ने कहा था कि जेल में एक आदमी ने कहा है कि तुम्हारी जान को खतरा है, तुम अलर्ट रहना।

फोन पर बेटे के मौत की मिली जानकारी

मृतक के परिजन ने बताया कि शनिवार रात करीब 11:30 बजे फोन आया और कहा गया कि रणवीर ने आत्महत्या कर ली है। पोस्टमॉर्टम हो गया है, लाश ले जाओ। हम लोगों को गाड़ी नहीं मिली कि तुरंत पहुंच सकें। करीब एक बजे रात लाश घर पहुंचाया गया। उसकी हत्या की गई है, जांच हो।

परिवार की मांग है कि जेल में किसने धमकी दी थी। जिस कैदी ने अलर्ट किया था, वह पूरी बात जानता होगा। पुलिस और प्रशासन गंभीरता से जांच कर न्याय दें।

जेल में रणवीर की मां को सुरक्षा मिले- विधायक

घटना की सूचना मिलते ही रविवार को बखरी विधायक सूर्यकांत पासवान परिवार से मिलने पहुंचे। उन्होंने कहा कि रणवीर की जेल के अंदर हत्या की गई है। जेल प्रशासन की लापरवाही से हत्या हुई है। मृतक की मां वीणा देवी की सुरक्षा की मांग हम जिला प्रशासन से कर रहे हैं, उसकी भी हत्या हो सकती है।

मृतक की डेड बॉडी रात में 1 बजे सौंपी गई। यह संदिग्ध मामला है। जेल में मौत हुई थी तो उसी समय परिजनों को सूचना दी जानी चाहिए थी। मैं इसके न्यायिक जांच की मांग करता हूं। आखिर हत्या कैसे हुई, यह आत्महत्या नहीं है। इसकी हत्या हुई है।

आर्म्स एक्ट में जेल में बंद था रणवीर

जेल सुप्ररिटेंडेंट राजीव कुमार राय ने बताया कि रणवीर कुमार तांती प्रेम प्रसंग और आर्म्स एक्ट में जेल में बंद था। रात में वह शौचालय के पीछे फंदे से लटका मिला। डॉक्टर को बुलाकर जांच कराई गई तो मृत घोषित कर दिया गया। सभी पहलू पर जेल प्रशासन जांच कर रहा है।

Ajmer में ट्रेक्टर ने बाइक को मारी टक्कर, छोटे भाई की मौत

basti प्रभारी निरीक्षक महिला थाना द्वारा “आपरेशन साथ-साथ” के तहत टूटते परिवारों के बीच आपसी मतभेद को दूर कर, मिलाया गया-

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *