...
  • Sat. Sep 28th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

BANGLADESH में हमलों के खिलाफ हजारों हिंदुओं का प्रदर्शन

ByNews Editor

Aug 10, 2024 #bangladesh
BANGLADESH में हमलों के खिलाफ हजारों हिंदुओं का प्रदर्शनBANGLADESH में हमलों के खिलाफ हजारों हिंदुओं का प्रदर्शन

BANGLADESH  हरे कृष्णा-हरे रामा के नारे लगाए, कहा- मर जाएंगे, देश नहीं छोड़ेंगे

ढाका//BANGLADESH 

BANGLADESH  में हसीना के इस्तीफे के बाद से हिंसा, लूटपाट और आगजनी की घटनाएं बढ़ गई हैं। इनके खिलाफ शुक्रवार को हिंदू जागरण मंच ने ढाका में प्रदर्शन किया। बांग्ला अखबार ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक शाहबाग चौक पर हजारों हिंदू जमा हुए और हिंसा के खिलाफ आवाज उठाई। उन्होंने हरे कृष्णा-हरे रामा का नारा भी लगाया।

BANGLADESH में हमलों के खिलाफ हजारों हिंदुओं का प्रदर्शन
BANGLADESH में हमलों के खिलाफ हजारों हिंदुओं का प्रदर्शन

हिंदू जागरण मंच के आयोजकों ने कहा कि दिनाजपुर में चार हिंदू गांवों को जला दिया गया है। लोग बेसहारा हो गए हैं। छुप-छुपकर रहने को मजबूर हैं। बांग्लादेश में शेख हसीना के देश छोड़ने के बाद से ही हिंदू समुदाय पर हमले बढ़ गए हैं।

वहीं, शेख हसीना के बेटे जॉय ने कहा कि उनकी मां शेख हसीना भारत जाने से पहले इस्तीफा नहीं देना चाहती थीं। रॉयटर्स से बात करते हुए उन्होंने कहा- मेरी मां कभी भी आधिकारिक तौर पर इस्तीफा नहीं दिया। उन्हें इसके लिए वक्त नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि आधिकारिक तौर पर उनकी मां अभी भी प्रधानमंत्री हैं।

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive

जॉय बोले- राष्ट्रपति के फैसले को अदालत में दी जा सकती है चुनौती
जॉय ने कहा कि वो बयान जारी करने के बाद आधिकारिक तौर पर इस्तीफा देना चाहती थीं लेकिन प्रदर्शनकारियों ने पीएम आवास की तरफ मार्च करना शुरू कर दिया। मेरे मां के पास कुछ करने के लिए समय ही नहीं बचा। जहां तक संविधान की बात है मेरी मां अभी भी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हैं।

https://x.com/chanakyalivetv

जॉय ने कहा कि राष्ट्रपति ने सेना प्रमुख और विपक्षी नेताओं की सलाह के बाद संसद भंग कर दिया। लेकिन प्रधानमंत्री के औपचारिक रूप से इस्तीफा दिए बिना कार्यवाहक सरकार के गठन को अदालत में चुनौती दी जा सकती है।

जॉय ने यह भी कहा कि हसीना की अवामी लीग पार्टी अगला चुनाव लड़ेगी, जो तीन महीने के भीतर होना चाहिए। उन्होंने यकीन दिलाया कि चुनाव हुए तो अवामी लीग सत्ता में फिर से आएगी। अगर ऐसा नहीं भी होता है तो वे विपक्ष में रहना चाहेंगे।

 

खालिदा जिया के बयान पर जताई खुशी, कहा- बदले की राजनीति न हो
उन्होंने शेख हसीना की विरोधी नेता खालिदा जिया के बयान पर भी खुशी जताई। गुरुवार को पूर्व प्रधानमंत्री जिया ने कहा था कि हसीना से कोई बदला नहीं लिया जाना चाहिए। जॉय ने कहा कि बदले की राजनीति नहीं होनी चाहिए। हमें मिलकर काम करना चाहिए। चाहे हम मिलकर एकता सरकार बनाएं या नहीं।

जॉय ने बांग्लादेश में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव कराने के लिए विरोधी पार्टी BNP के साथ मिलकर काम करने की बात कही। जॉय ने ये भी कहा कि छात्र नेताओं की मांग के मुताबिक उनकी मां शेख हसीना, ट्रायल का सामना करने के लिए भी तैयार हैं।

जॉय ने कहा- गिरफ्तारी का डर मेरी मां को नहीं डरा सकता। मेरी मां ने कुछ भी गलत नहीं किया। उनकी सरकार में कुछ लोगों ने गलत काम किए इसका मतलब ये नहीं कि इसे करने का आदेश शेख हसीना ने दिए थे।

जॉय ने ये नहीं बताया कि प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने का आदेश किसने दिया था। उनहोंने कहा कि सरकारी मशीनरी बहुत बड़ी है। जो लोग भी छात्रों पर गोली चलाने के जिम्मेदार हैं उन्हें कटघरे में खड़ा किया जाना चाहिए। मेरी मां ने किसी भी प्रदर्शनकारी के खिलाफ हिंसा करने का आदेश नहीं दिया था। उन्होंने कहा कि पुलिस हिंसा को रोकने की कोशिश कर रही थी, लेकिन कुछ पुलिस अधिकारियों ने जल्दबाजी में गलत फैसले लिए।

SPACE 2025 तक अंतरिक्ष से क्यों नहीं लौट पाएंगी सुनीता

Bangladesh हसीना को भारत छोड़कर बांग्लादेश लौटा मिलिट्री एयरक्राफ्ट

Bangladesh देश छोड़ा:गाजियाबाद के हिंडन एयरबेस पर लैंड हुआ विमान

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.