• Sun. Sep 29th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

BALRAMPUR जिलाधिकारी ने किया सी0एम0ओ0कार्यालय काऔचक निरीक्षण

BALRAMPURBALRAMPUR

BALRAMPUR ,उत्तर प्रदेश
डीएम पावन अग्रवाल ने किया सी0एम0ओ0 कार्यालय का औचक निरीक्षण , विभिन्न पटलों के कार्यों का लिया जायजा।
मेडिसिन स्टोर रूम के दवाओ की उपलब्धता एवं वितरण के संबध में समुचित जानकारी ना होने पर जताई नाराजगी , स्टोर इंचार्ज के विरुद्ध कारवाही का दिया निर्देश।
सरकारी कार्यालयों में जनमानस को बेहतर माहौल उपलब्ध कराए जाने के अभियान के तहत डीएम श्री पवन अग्रवाल द्वारा सीएमओ ऑफिस का औचक निरीक्षण किया गया।
इस दौरान उन्होंने विभिन्न पटलों का निरीक्षण किया एवं कार्यों के बारे में जाना। उन्होंने उपस्थित पंजिका का अवलोकन किया तथा अनुपस्थित कर्मचारियों का वेतन रोके जाने का निर्देश दिया। उन्होंने स्पष्ट रूप से निर्देश दिया कि कार्यालय में बाहरी व्यक्ति या दलाल सक्रिय न रहे , यदि कार्यालय में किसी भी सरकारी अधिकारी कर्मचारी की संलिप्तता बाहरी व्यक्तियों या दलाल से पाई जाती है तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
सीएमओ कार्यालय के दवा स्टोर रूम का निरीक्षण के दौरान दवाओ के बेतरतीब ढंग से रखें जाने एवं दवाओ की उपलब्धता एवं वितरण के संबंध में समुचित जानकारी न होने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए स्टोर प्रभारी के विरुद्ध कार्रवाई तथा सभी व्यवस्थाएं चुस्त दुरुस्त रखें जाने का निर्देश दिया।उन्होंने कार्यालय में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था , फाइलों के बेहतर ढंग से रखरखाव का निर्देश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *