• Wed. Sep 18th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

Badmer पायलट ने ऑयल डिपो-बाजार को बचाकर खेत में गिराया मिग-29

ByNews Editor

Sep 3, 2024 #Badmer
Badmer पायलट ने ऑयल डिपो-बाजार को बचाकर खेत में गिराया मिग-29Badmer पायलट ने ऑयल डिपो-बाजार को बचाकर खेत में गिराया मिग-29

Badmer पायलट 8 किलोमीटर दूर मिला; 5 घंटे तक धधकता रहा विमान

Badmer

Badmer  में कवास इलाके में सोमवार रात 10 बजे अलानियों की ढाणी के पास वायुसेना का फाइटर जेट मिग-29 क्रैश हो गया। फाइटर प्लेन के पायलट सेफ हैं। वह घटनास्थल से करीब 8 किमी दूर नेशनल हाईवे पर मिले।

स्थानीय लोगों ने बताया कि पायलट जमीन की ओर तेजी से बढ़ते प्लेन को करीब 1500 लोगों की आबादी से दूर ले गए। जहां प्लेन क्रैश हुआ वहां से 3 किमी की दूरी पर नागणा में क्रूड ऑयल की मंगला टर्मिनल प्रोसेस यूनिट भी है। यहां से रोज 1.75 लाख बैरल कच्चा तेल गुजरात की रिफाइनरी में भेजा जाता है। यदि मिग इस टर्मिनल के आसपास भी गिरता तो बहुत बड़ा हादसा हो सकता था।

Badmer पायलट ने ऑयल डिपो-बाजार को बचाकर खेत में गिराया मिग-29
Badmer पायलट ने ऑयल डिपो-बाजार को बचाकर खेत में गिराया मिग-29

पायलट ने मिग को सुनसान खेत में क्रैश कराया। विमान के गिरते ही जोरदार धमाका हुआ। इससे पहले आसमान में ही प्लेन में आग लग गई थी।

8 किमी दूर गिरा पायलट
जानकारी के अनुसार मिग का पायलट घटनास्थल से करीब 8 किमी दूर गिरा है। जब उसे यकीन हो गया कि प्लेन सुनसान एरिया में गिरेगा, उसके बाद ही पायलट ने इजेक्ट किया था। पायलट नेशनल हाईवे-68 के पास पैराशूट से उतरा था। इसके बाद मौके पर पहुंचे एयरफोर्स के अधिकारी उसे हॉस्पिटल ले गए।

बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल से पायलट को एयरफोर्स स्टेशन ले जाया गया। वहीं, घटनास्थल के लिए भेजी गई एक फायर ब्रिगेड की गाड़ी कीचड़ में फंस गई। जबकि दूसरी गाड़ियां भी समय पर नहीं पहुंचीं। इस कारण सुबह 3 बजे तक भी प्लेन में लगी आग बुझाई नहीं जा सकी थी।

BREAKING NEWS GUJRAT में कोस्ट गार्ड का हेलिकॉप्टर समुद्र में गिरा

Manipur फायरिंग कर लोगों को इकट्ठा किया, ड्रोन से बम गिराए

 

10 किमी तक सुनाई दी धमाके की आवाज

QuoteImage

पायलट ने सही जगह विमान को गिराया। यहां से 2 किमी की दूरी पर क्रूड ऑयल यूनिट है। साथ ही 3 किमी की दूरी पर ही घनी आबादी क्षेत्र और मार्केट है। अगर वहां विमान गिरता तो बहुत बड़ा हादसा होता। प्लेन आसमान में ही आग का गोला बन गया था। धमाका ऐसा कि करीब 10 किमी तक उसकी आवाज सुनाई दी। – रीडमल सिंह, शहीद हुक्म सिंह की ढाणी

QuoteImage

QuoteImage

रात 10 बजे अचानक तेज आवाज हुई। 10 मिनट बाद दूर खेतों की तरफ धुआं उठता दिखा। हम जब तक घटनास्थल पर पहुंचे तब तक एयरफोर्स की गाड़ी आ गई थी। धमाका इतना तेज हुआ था कि लगा कहीं बिजली गिरी है। रेत में गिरने के बाद भी प्लेन बहुत तेजी से जल रहा था। – नीमराज, घटनास्थल से करीब 600 मीटर दूर रहने वाले

एयरफोर्स ने कहा- तकनीकी गड़बड़ी की वजह से क्रैश हुआ विमान
डिफेंस PRO अजिताभ शर्मा ने बताया कि मिग-29 फाइटर प्लेन क्रैश हुआ हो गया। इंडियन एयरफोर्स के ऑफिशियल एक्स हैंडल से रात 10.39 बजे ट्वीट कर क्रैश की जानकारी दी गई। इसमें बताया गया कि रूटीन नाइट ट्रेनिंग मिशन के दौरान बाड़मेर सेक्टर में मिग 29 तकनीकी खामी के चलते क्रैश हो गया। पायलट ने सुरक्षित इजेक्ट किया। पायलट सुरक्षित है, जानमाल की हानि नहीं हुई है। कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दिए हैं।

https://x.com/IAF_MCC/status/1830656908946288647

https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive

 

Badmer पायलट ने ऑयल डिपो-बाजार को बचाकर खेत में गिराया मिग-29
Badmer पायलट ने ऑयल डिपो-बाजार को बचाकर खेत में गिराया मिग-29

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *