...
  • Fri. Sep 27th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

Uttar Pradesh//स्वच्छता एवं पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम का जिलाधिकारी ने किया शुभारंभ*

Uttar PradeshUttar Pradesh

 

*स्वच्छता एवं पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम का जिलाधिकारी ने किया शुभारंभ*

Uttar Pradesh
Uttar Pradesh

*हरित पर्व एवं स्वच्छता पर्यावरण जागरूकता रैली कम्युनिटी हाल में हुआ संपन्न*

 

Uttar Pradesh जिलाधिकारी प्रवीण मिश्र के नेतृत्व में पर्यावरण निदेशालय, उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित जिला योजना 2024-25 के अंतर्गत सामाजिक वानिकी प्रभाग मऊ द्वारा मऊ स्थित कम्यूनिटी हॉल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ हरित पर्व 2024 संपन्न हुआ।
कार्यक्रम की शुरुआत स्वच्छता योग एवं पर्यावरण जागरूकता रैली से की गई, जिसका प्रारंभ आईटीआई परिसर से जिला परियोजना अधिकारी डॉ. हेमंत यादव द्वारा हरी झंडी दिखाकर किया गया। रैली में मऊ के विभिन्न विद्यालयों से 200 से अधिक छात्र-छात्राएं सम्मिलित हुए, जिनमें राजकीय बालिका विद्यालय, सोनीधापा बालिका इंटर कॉलेज, जीवन राम इंटर कॉलेज और डीसीएसके पीजी कॉलेज के विद्यार्थी भी सम्मिलित थे।

 

Uttar Pradesh छात्रों ने “वृक्ष लगाओ, धरती बचाओ,” “पानी स्वच्छ रखें,” और “पानी की बर्बादी रोकें” जैसे नारों के साथ गाजीपुर तिराहे होते हुए एनएच 29 हाईवे पर छात्रों ने बैनर, पोस्टर, और नारों के माध्यम से आमजन को जागरूक किया।
रैली के बाद सभी विद्यार्थी, श्रम सेवक और एनसीसी कैडेट कम्युनिटी हॉल में उपस्थित हुए। इस अवसर पर कम्युनिटी हॉल के गलियारे में स्वच्छता एवं पर्यावरण जागरूकता पर आधारित चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

 

Uttar Pradesh जिलाधिकारी द्वारा कार्यक्रम का शुभारंभ फीता काटकर एवं दीप प्रज्वलित कर किया।
जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि स्वच्छता ही सेवा एक महान पहल है, जिसका उद्देश्य ग्रामीण एवं नगर क्षेत्र में स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूकता पैदा करना, तथा इसके अलावा विद्यार्थियों को “स्वच्छता ही सेवा” की शपथ दिलाई गई, साथ ही मऊ को स्वच्छ और साफ-सुथरा रखने की अपील की गई।

https://www.facebook.com/profile.php?id=61565478241903

https://x.com/chanakyalivetv

https://www.instagram.com/chanakynews/

https://chanakyaworldtv.com/

Uttar Pradesh मुख्य विकास अधिकारी प्रशांत नागर ने “स्वच्छता और हमारा स्वास्थ्य” विषय पर विचार साझा किए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता के बिना स्वास्थ्य की कल्पना नहीं की जा सकती, इसलिए सभी को सफाई बनाए रखना आवश्यक है।
प्राचार्य डीसीएसके पीजी कॉलेज डॉ. सर्वेश पांडे ने अपने संबोधन में कहा कि जो वृक्ष स्वतः उग जाते हैं, वे भी प्रकृति का हिस्सा हैं, इसलिए हमें सभी प्रकार के पौधों की रक्षा करनी चाहिए।

Uttar Pradesh कार्यक्रम के दौरान प्रतियोगिताओं में प्रथम, द्वितीय, और तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को मोमेंटो और प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही उपस्थित अतिथियों को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का संचालन भारत भूषण द्वारा किया गया और स्वागत भाषण प्रभागीय निदेशक पीके पांडे ने दिया। धन्यवाद ज्ञापन और कार्यक्रम का संयोजन जिला परियोजना अधिकारी डॉ. हेमंत यादव द्वारा किया गया।

Mau//जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान के जनपद स्तरीय अंतर्वभागीय बैठक संपन्न।*

uttar pradesh आंगनवाड़ी केंद्रों के उत्कृष्ट रखरखाव के लिए, राज्यपाल द्वारा सीएमओ को किया गया सम्मानित

MAU नगर पालिका परिषद मऊ ने स्वच्छता ही सेवा महा अभियान के तहत वार्ड नं0 44 मिर्जाहादीपुरा में चलाया स्वच्छता अभियान*

Uttar Pradesh इस अवसर पर वन विभाग से उपेंद्र कुमार पाठक उपयुक्त मनरेगा, रवी मोहन कटियार एसडीओ, क्षेत्रीय वन अधिकारी रवि प्रकाश सिंह, दिवाकर यादव, सतवंत कुमार, सुधीर कनौजिया जेआरएफ, श्रीमती शालिनी यादव, डॉ. विशाल कुमार जायसवाल, श्रीमती बीना गुप्ता, डॉ. दिनेश श्रीवास्तव, बलराम यादव और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

uttar pradesh माननीय मंत्री जी ने प्रेस वार्ता में जनपद के कानून व्यवस्था को बताया बेहतर*

UTAAR PRADESH युवाओं, छात्रों और आमजन में आत्महत्या को रोकने के लिए कार्यशाला का आयोजन *

Uttar Pradesh

27/09/2024

राजेश वर्मा
स्टेट कोऑर्डिनेटर उत्तर प्रदेश
चाणक्य न्यूज नेटवर्क
6392216812

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.