• Sun. Sep 29th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

basti जिलाधिकारी रवीश गुप्ता की अध्यक्षता में जिला शान्ति समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुआ।

bastibasti

रिपोर्ट: जितेंद्र कुमार त्रिपाठी
ब्यूरो प्रमुख – जनपद basti
दिनांक 11.09.2024

गणेश उत्सव तथा बारावफात त्यौहार के जुलूस के सुरक्षा व्यवस्था के लिए जिलाधिकारी ने किया कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक ।

बैठक को सम्बोधित करते हुए उन्होने कहा कि संबंधित विभागों द्वारा गणेश उत्सव तथा बारावफात त्यौहार के जुलूस के दौरान सभी व्यवस्थाए की जायेंगी। दोनों पर्वाे के लिए उन्होने लोगों को शुभकामना देते हुए अपील किया कि कोई ऐसा कार्य ना करे, जिससे की जिले की छवि बिगड़े।
उन्होने कहा कि सोशल मीडिया का उपयोग करते हुए सतर्कता बरतें। किसी ऐसे संदेश, वीडियों को वायरल ना करें, जिससे कि अराजकता फैलें। अराजक तत्वों पर पैनी निगाह रखी जा रही है तथा दोषी पाये जाने पर उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेंगी। उन्होने विद्युत विभाग को विद्युत आपूर्ति एवं ढीले तारों को ठीक करने तथा ईओ नगरपालिका को साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया है। उन्होने बताया कि 16 सितम्बर को बारावफात का जुलूस निकलेगा, 17 सितम्बर को गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन किया जायेंगा। जनपद में कुल 139 गणेश प्रतिमाए स्थापित है।

पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी ने कहा कि सभी पुलिस अधिकारी जुलूस के मार्ग का स्वयं निरीक्षण कर लें तथा समस्याओं से संबंधित विभाग को अवगत करा दें। सुनिश्चित करे कि निर्धारित स्थलों पर ही मूर्तियों का विसर्जन किया जाय। जुलूस निकालने वालों के द्वारा यदि कोई नयी व्यवस्था की जाती है, तो उसकी पूर्व में सूचना स्थानीय प्रशासन को देना होंगा।

अपर जिलाधिकारी प्रतिपाल चौहान ने शहरी क्षेत्र में बारावफात के जुलूस एवं गणेश प्रतिमा के विसर्जन की रूपरेखा बताते हुए विश्वास व्यक्त किया कि पूर्व वर्षाे की भॉति इस वर्ष भी इसे शान्तिपूर्ण ढंग से आयोजित किया जायेंगा। इस दौरान उन्होने निर्देशित किया कि सभी क्षेत्रों में संबंधित विभाग छुट्टा पशुओं को पकड़वाना सुनिश्चित करें। बैठक में जफर अहमद, सरदार जगवीर सिंह, जीशान हैदर रिजवी एवं संभ्रान्त नागरिको ने अपने विचार व्यक्त किए तथा त्यौहार के आयोजन हेतु महत्वपूर्ण सुझाव दिये।
बैठक में सीएमओ डा. आर.एस. दुबे, ज्वाइंट मजिस्टेªट शाहिद अहमद, उप जिलाधिकारी शत्रुध्न पाठक, विनोद पाण्डेय, आशुतोष तिवारी, अतिरिक्त उप जिलाधिकारी सुनिष्ठा सिंह, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारीगण तथा जनपद के विभिन्न क्षेत्रों से आये समिति के सदस्यगण उपस्थित रहें।

https://www.facebook.com/chanakyanews.india

https://twitter.com/chanakyalivetv

BASTI : डीएम व एसपी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील हरैया में जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ फरियादियों के समस्याओं की जनसुनवाई 

raibareli जिला कारागार में बंदियों के विधिक अधिकार विषय पर आयोजित हुआ जागरूकता शिविर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *