...
  • Wed. Sep 25th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

sagar आज लाड़ली बहना योजना की राशि ट्रांसफर करेंगे CM

ByNews Editor

Sep 9, 2024 #sagar

sagar आज लाड़ली बहना योजना की राशि ट्रांसफर करेंगे CM बीना के कार्यक्रम में सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि भी अंतरित करेंगे, बड़ा ऐलान संभव

sagar
sagar मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए गेमचेंजर साबित हुई लाड़ली बहना योजना की सितंबर महीने की राशि आज सीएम डॉक्टर मोहन यादव बीना से महिलाओं के खातों में ट्रांसफर करेंगे। इस दौरान सीएम सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों के खाते में 332 करोड़ रुपए भी ट्रांसफर करेंगे।

https://www.facebook.com/chanakyanews.india

sagar जिले के बीना कृषि उपज मंडी में होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मुख्यमंत्री यादव लाड़ली बहना योजना की 1 करोड़ 29 लाख बहनों के खातों में 1 हजार 574 करोड़ रुपए की राशि अंतरित करेंगे। इसी कार्यक्रम में मुख्यमंत्री द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों के खाते में 332 करोड़ 43 लाख रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री यादव कई विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण भी करेंगे।

 

पिछले साल मार्च में शुरु हुई थी योजना, अब तक 24 हजार करोड़ कर चुके ट्रांसफर

मध्य प्रदेश में 5 मार्च 2023 को तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना शुरू की थी। इस योजना में शिवराज सिंह चौहान ने शुरुआती दौर में एक हजार रुपए प्रतिमाह के हिसाब से राशि ट्रांसफर की। शिवराज ने इस योजना की राशि 3 हजार रुपए प्रतिमाह करने का वादा किया था। लेकिन, यह राशि एक हजार प्रतिमाह से बढ़कर 1250 रुपए प्रतिमाह ही मिल रही है। पिछले अगस्त के महीने में 1250 के अतिरिक्त 250 रुपए रक्षाबंधन के भी लाड़ली बहना योजना की लाभार्थी महिलाओं के खातों में ट्रांसफर किए गए थे। अब तक लाड़ली बहना योजना के तहत लाड़ली बहनों को 24 हजार 499 करोड़ तथा सामाजिक सुरक्षा पेंशन के हितग्राहियों को 3 हजार करोड़ रूपए से अधिक की राशि उनके खातों में अंतरित की गई है।

Adityapur पति पत्नी की आपसी झगड़ों में पत्नी ने लगाई फांसी,मौत

 

बीना जिले की घोषणा को लेकर SAGAR  जिले में उत्सुकता बीना से 2023 में कांग्रेस के टिकट पर विधायक चुनी गई निर्मला सप्रे ने लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी जॉइन कर ली थी। सप्रे ने बीजेपी में शामिल होते वक्त अनौपचारिक रूप से बीजेपी नेताओं से बीना को जिला बनाने की मांग रखी थी। इसके अलावा बीना में रिंग रोड की मांग की थी। लेकिन, अब बीना जिला बनाने की घोषणा के बीच खुरई में भी जिले के लिए आंदोलन चल रहा है। ऐसे में आज होने वाला कार्यक्रम महत्वपूर्ण है।

uttar pardesh यूपी में 28 साल पहले भेड़िया 38 बच्चे खा गया

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.