...
  • Wed. Sep 25th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

new delhi देश का मानसून ट्रैकर

ByNews Editor

Sep 8, 2024 #new delhi
uttra khanduttra khand

new delhi बंगाल की खाड़ी में चक्रवात का खतरा, ओडिशा में भारी बारिश का अलर्ट; जयपुर-अजमेर में सड़कें डूब

 

new delhi बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर बनने के बाद यह रविवार को डिप्रेशन में बदल गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 24 घंटों में यह उत्तरी ओडिशा-पश्चिम बंगाल तट की ओर बढ़ेगा और डीप डिप्रेशन (चक्रवात) में बदल जाएगा।

new delhi राजस्थान में इस मानसून सीजन में 1 जून से 7 सितंबर तक कुल 626.7mm बरसात हुई, जो सामान्य बारिश (398.5mm) से 57 फीसदी ज्यादा है। शनिवार को हुई तेज बारिश के कारण अजमेर और जयपुर की कई सड़कों पर पानी भर गया

new delhi जयपुर में लोगों को 30 किमी का सफर तय करने में 6 घंटे से ज्यादा समय लगा। अजमेर का पुष्कर लेक का जलस्तर भी बढ़ गया है। लेक के 52 घाट पानी में डूब गए। मौसम विभाग ने रविवार (8 सितंबर) को मध्य प्रदेश, समेत 18 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

https://www.facebook.com/chanakyanews.india

तेलंगाना में भारी बारिश के चलते 29 जिलों में बाढ़ आ गई है। 31 अगस्त से हो रही बारिश के कारण अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, राज्य में बाढ़ के कारण 5,438 करोड़ रुपए का नुकसान हो चुका है

https://x.com/chanakyalivetv

basti बस्ती में किया गया एक दिवसीय रोजगार मेले का आयोजन।

 

 

 

राजस्थान में भारी बारिश का दौर शनिवार को भी जारी रहा। अलवर, सिरोही, झालावाड़, टोंक, चित्तौड़गढ़, बारां समेत कई जिलों में 2 से 3 इंच तक बरसात हुई। लगातार हो रही बारिश और सूरज नहीं निकलने से जयपुर, बारां समेत अन्य शहराें में शनिवार को दिन का तापमान 29 डिग्री सेल्सियस के करीब रहा।

मानसून ट्रफ और लो प्रेशर एरिया की वजह से एक बार फिर पूरा मध्यप्रदेश भीगेगा। रविवार को शिवपुरी, श्योपुर समेत 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट है। 11 सितंबर से प्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो रहा है। इसका असर भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर जिलों में भी देखने को मिलेगा। यहां भारी बारिश का अलर्ट है।

new delhi
new delhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.