• Sun. Sep 29th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

RAJSTHAN में भारी बारिश, बीसलपुर के 2 और गेट खोले

ByNews Editor

Sep 7, 2024 #RAJSTHAN
RAJSTHAN में भारी बारिश, बीसलपुर के 2 और गेट खोलेRAJSTHAN में भारी बारिश, बीसलपुर के 2 और गेट खोले

RAJSTHAN जयपुर में रुक-रुककर तेज बरसात, नदी-नालों में उफान; अब तक 51 फीसदी ज्यादा पानी बरसा

RAJSTHAN  में आज भी तेज बारिश का दौर जारी है। जयपुर सहित कई जिलों में शनिवार सुबह से रुक-रुककर तेज बरसात हो रही है। अजमेर में भारी बारिश की चेतावनी के कारण आज स्कूलों में छुट्टी है। मौसम विभाग ने राजस्थान के 5 जिलों में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

वहीं, बीसलपुर में कैचमेंट एरिया में हो रही बरसात के कारण आज डैम के 2 और गेट खोले गए। दो दिन में बांध के 6 गेट खोलकर अब तक 96 हजार क्यूसेक से ज्यादा पानी छोड़ा गया है। राजस्थान में इस मानसून सीजन में बारिश सामान्य से 56 फीसदी ज्यादा हुई है।

 

RAJSTHAN  में भारी बारिश, बीसलपुर के 2 और गेट खोले
RAJSTHAN में भारी बारिश, बीसलपुर के 2 और गेट खोले

प्रदेश में 1 जून से 6 सितंबर तक औसत बरसात 395MM होती है, जबकि इस बार कुल 615MM बरसात हो चुकी है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 9-10 सितंबर से राजस्थान में बारिश की गतिविधियां कम होंगी। कुछ हिस्सों में हल्की ये मध्यम बारिश होने की संभावना है, जबकि अधिकांश जगहों पर मौसम साफ रहेगा।

जयपुर में द्रव्यवती नदी का पानी सड़कों पर

राजधानी के कई इलाकों में शनिवार सुबह 7 बजे से शुरू हुआ तेज बरसात का दौर करीब 10 बजे तक जारी रहा। इस कारण शहर के मालवीय नगर, भांकरोटा, झोटवाड़ा में मूसलाधार बारिश के कारण सड़कों पर एक फीट तक पानी जमा हो गया है। कई क्षेत्रों में ट्रैफिक भी प्रभावित हुआ है। वहीं, महारानी फार्म इलाके में द्रव्यवती नदी का पानी सड़क पर आ गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *