• Sun. Sep 29th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न

*जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न**जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न*

चंदौली।जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में संपन्न हुई।बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा संबंधित आवश्यक निर्देश सभी संबंधित अधिकारियों को दिए।

जिलाधिकारी ने बैठक के दौरान आरटीओ एवं पुलिस विभाग को हाईवे/ढाबों पर हो रही अवैध पार्किंग रोकने के कड़े दिशा निर्देश देते हुए कहा कि इस संबंध में सघन अभियान चला कर कार्यवाही की जाए साथ ही सभी ढाबों को नोटिस निर्गत किया जाए।सभी ढाबे पार्किंग के लिए अपने परिसर में पार्किंग की वैकल्पिक व्यवस्था करे जिससे कि यातायात प्रभावित न हो।जिलाधिकारी ने नशा कर के वाहन चलाने वालों के खिलाफ कार्यवाही हेतु एडिशनल एसपी को निर्देशित करते हुए कहा कि इस संबंध में सभी थानों द्वारा अभियान चला कर कार्यवाही की जाए।उन्होंने ओवर स्पीडिंग,बिना सीट बेल्ट,बिना हेलमेट वाहन चालन,गलत दिशा में वाहन चलाना एवं वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने वालो के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
बैठक के दौरान परिवहन विभाग द्वारा कैम्प कार्यक्रम के माध्यम से स्कूली वाहनों के चालकों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने के निर्देश दिए गए साथ ही किसी भी दशा में किसी स्कूल/कालेज द्वारा बिना फिटनेस के वाहनों का संचालन पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करना सुनिश्चित कराने के कड़े निर्देश दिए ।
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने परिवहन तथा पुलिस विभाग को निर्देशित करते हुवे कहा की अब तक की गई कार्यवाही में निलम्बित किए गए वाहनों को संचालन पूर्ण तरह से प्रतिबंधित है अगर किसी वाहन स्वामी/ स्कूल द्वारा संचालन किया जाना पाया गया तो उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने जनपद में पड़ने वाले समस्त ब्लैक स्पॉट को खत्म कराए जाने हेतु कार्यवाही पूर्ण किए जाने का निर्देश लोक निर्माण विभाग एवं एनएचआई के संबंधित अधिकारियों को दिया।उन्होंने एनएचआई को सड़कों पर साइनेज लगाने के लिए निर्देशित किया।

बैठक के दौरान अपर एडिशनल एसपी, अधिशासी अभियन्ता पीडब्ल्यूडी,आरटीओ, डीआईओएस,एनएचआई एवं अन्य संबंधित अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहेl
चंदौली से चाणक्य न्यूज़ इंडिया के लिए पुष्पेंद्र मिश्रा बबलू की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *