• Sun. Sep 29th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

Balrampur राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने बलरामपुर नगर सहित जिले भर में किया ध्वजारोहण

BalrampurBalrampur

Balrampur  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों ने बलरामपुर नगर सहित जिले भर में आजादी के 78वें स्वतंत्रता दिवस पर ध्वजारोहण कर बलिदानियों को नमन किया। इस मौके पर स्वतंत्रता आंदोलन से जुड़े लोगों से प्रेरणा लेकर राष्ट्रनिर्माण और समाज जागरण में आगे आने की अपील की गई। इस मौके पर जिला प्रचारक जितेंद्र जी ने स्वतंत्रता आंदोलन के संघर्षों को याद करते हुए कहा कि देश को परमवैभव पर ले जाने के लिए हम सभी को अपना उत्कृष्ट योगदान देने के लिए आगे आकर कार्य करना होगा।

बलरामपुर स्थित जिला कार्यालय में जिला प्रचारक जितेंद्र और विभाग संघचालक सौम्य अग्रवाल सेवा भारती के विभाग अध्यक्ष बी डी जायसवाल ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद राष्ट्रगान हुआ। इस मौके भारत माता के जयघोष के साथ ही मिष्ठान वितरण कर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी गईं। इस मौके पर लोगों ने देश के बलिदानियों और स्वतंत्रता सेनानियों को भी याद किया।

इस अवसर पर जितेंद्र जी ने कहा कि भविष्य के भारत के बढ़ते वैभव व गौरव को स्वयं देखने व अनुभव करने के लिए हमें स्वस्थ रहने के उपक्रम करना चाहिए। देश में अमृत महोत्सव मनाया गया है। आज भारत ही नहीं विश्वभर में संघ के स्वयंसेवकों की ओर राष्ट्रभक्ति का अनूठा भाव जागृत कर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बांग्लादेश में हिंदुओं की रक्षा के लिए सर्वसमाज को अपनी आवाज को और मजबूती के साथ आगे बढ़ाना है। बलरामपुर के निवासियों ने भारत विरोधी और हिंदू विरोधी लोगों के खिलाफ मुखर होकर कार्य किया है। आज समय को देखते हुए विचार को समाज हित में प्रभावी बनाना होगा।

सेवाभारती के विभाग अध्यक्ष बी डी जायसवाल ने कहा कि तमाम संघर्षों और बलिदानों के बाद देश आजाद हुआ है। स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों और उनके परिवारों से संस्मरण को सुनने की ललक होनी चाहिए। कैसे राष्ट्रहित में अपना अधिक से अधिक योगदान दे सकें इस दिशा में पूरे मनोयोग से काम करना होगा। आज का दिन स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को याद करने का है। इस मौके पर जिला व्यवस्था प्रमुख राहुल, नगर प्रचारक रणवीर, सेवाभारती युवा प्रमुख विनय,नगर कार्यवाह डॉ के के सिंह, डॉ ए के सिंह,कैप्टन आर पी सिंह,ए. बी.वी.पी.संगठन मंत्री रितेश ,अभिषेक पुंज सहित बड़ी संख्या में स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *