• Sun. Sep 29th, 2024

Chanakya News India

News Broadcast Live TV

headlinesheadlines

Headlines  शाह बोले- 2029 में भी NDA-मोदी आएंगे; भारतीय हॉकी टीम ओलिंपिक के सेमीफाइनल में; बांग्लादेश में फिर हिंसा, 97 मौतें

Headlines पेरिस ओलिंपिक की रही, भारतीय हॉकी टीम लगातार दूसरी बार ओलिंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची है।

headlines एक खबर बांग्लादेश से रही, यहां हुए हिंसक प्रदर्शन में 97 लोगों की मौत हुई है। हम आपको हिंसक प्रदर्शन की वजह भी बताएंगे…।

headlines लेकिन कल की बड़ी खबरों से पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर रहेगी नजर…

  1. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के पांच साल पूरे हुए। भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में इसे उत्सव की तरह मनाने का ऐलान किया है। राज्य में 5 अगस्त से 15 सितंबर तक समारोह चलेगा।
  2. AAP नेता मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। वे दिल्ली शराब नीति से जुड़े करप्शन और मनी लॉन्ड्रिंग केस में 26 फरवरी 2023 से हिरासत में हैं।
  3. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज से 10 अगस्त तक फि‍जी, न्‍यूजीलैंड और तिमोर-लेस्ते की यात्रा पर होंगी। फिजी और तिमोर-लेस्‍ते में किसी भारतीय राष्‍ट्रपति की यह पहली यात्रा होगी।
    headlines
    headlines

  1. भारतीय हॉकी टीम पेरिस ओलिंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। भारत ने क्वार्टर फाइनल में ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हरा दिया। फुल टाइम मैच में दोनों टीमों का स्कोर 1-1 से बराबर था। बैडमिंटन मेंस सिंगल्स में लक्ष्य सेन सेमीफाइनल मुकाबला हार गए। उन्हें डेनमार्क के एक्सेलसेन विक्टर ने 22-20, 21-14 से हराया। लक्ष्य आज ब्रॉन्ज मेडल के लिए मैच खेलेंगे। बॉक्सिंग के विमेंस 75kg में भारतीय बॉक्सर लवलीना को चीन की ली किअन ने 4-1 से हरा दिया।

  2. https://www.facebook.com/chanakyanewsindialive
  3. https://x.com/i/status/1812846855446843503
  4. https://www.instagram.com/reel/C9cgEGZOE9w/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==
  5. जोकोविच ने पहली बार गोल्ड जीता: सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने टेनिस के मेंस सिंगल्स का गोल्ड मेडल जीत। उन्होंने स्पेन के कॉर्लोज अल्कारेज को हराया। गोल्ड जीतने के साथ ही वे गोल्डन स्लैम पूरा करने वाले दुनिया के 5वें टेनिस खिलाड़ी बन गए हैं। गोल्डन स्लैम यानी चारों ग्रैंड स्लैम (ऑस्ट्रेलियन ओपन, फ्रेंच ओपन, विंबलडन, यूएस ओपन) और ओलिंपिक गोल्ड जीतने वाला खिलाड़ी।

  6. OBRA दुसान कंपनी में वेतन मांगने पर मजदूरों को किया जाता है ब्लैक लिस्ट
  7. CJI ने पूछा-NEET पेपर लीक होकर लोगों तक कैसे पहुंचा
  8. BUDGET 2024 सीतारमण का लगातार सातवां बजट
headlines
headlines

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *